IND vs WI: कोहली और पंत को 10 दिन का ब्रेक, तीसरे टी-20 से हुए बाहर, श्रीलंका के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे T-20 सीरीज

भारत ने जैसे ही वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में हराया वैसे ही खबर आई है कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

IND vs WI:  कोहली और पंत को 10 दिन का ब्रेक, तीसरे टी-20 से हुए बाहर,  श्रीलंका के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे T-20 सीरीज

विराट कोहली को 10 दिन का ब्रेक

खास बातें

  • कोहली को 10 दिन का ब्रेक
  • तीसरे टी-20 और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे
  • श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिर होंगे टीम में शामिल

भारत ने जैसे ही वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में हराया वैसे ही खबर आई है कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. उन्हें बायोबबल से 10 दिन का ब्रेक दिया गया है. कोहली अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच भी नहीं खेलेंगे. शुक्रवार को पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, इसके बाद 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में दो और टी-20 मैच खेले जाने हैं.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने बिग हिटर बल्लेबाजों के सामने हर्षल पटेल की ली 'परिक्षा', गेंदबाज ने ऐसे जीता भरोसा- Video

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि, 'कोहली शनिवार की सुबह घर के लिए निकल गए क्योंकि भारत पहले ही टी-20 सीरीज जीत चुका है.  बीसीसीआई ने फैसला किया है, यह सभी नियमित सभी प्रारूप खिलाड़ियों को बायोबबल से समय-समय पर ब्रेक देने की नीति होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनका कार्यभार ज्यादा न हो सके और खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाएगा.


इसके साथ-साथ वहीं, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी बायोबबल से ब्रेक दिया गया है. यानि पंत भी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 और श्रीलंका के साथ होने वाले टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. 

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज कोहली के लिए काफी अहम है. खासकर टेस्ट क्रिकेट में विराट का फॉर्म लगातार गिरता जा रहा है. कोहली 2 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ विराट अपने फॉर्म में वापस आने की कोशिश करेगी. वैसे, कोहली 100वां टेस्ट मैच मोहाली में खेलेंगे. 

बल्लेबाज को बोल्ड करने पर PAK गेंदबाज ने लगाई रेस, फिर अंपायर अलीम डार ने उठाया यह कदम- Video

बता दें कि विराट ने दूसरे टी-20 में शानदार 52 रन की पारी खेली थी. कोहली ने अपनी पारी में 41 गेंद का सामना करने में सफल रहे थे. कोहली ने 7 चौके और एक छक्का भी लगाने में सफल रहे थे. विराट हालांकि अर्धशतक जमाने के बाद आउट हो गए लेकिन उनकी पारी ने भारत को 186 रन पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.