NZ vs BAN: पहली पारी में न्यूजीलैंड ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कैप्टन लैथम और कॉनवे चमके

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में कीवी टीम ने अपनी पहली पारी 521/6 पर डिक्लेयर की है

NZ vs BAN: पहली पारी में न्यूजीलैंड ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कैप्टन लैथम और कॉनवे चमके

कीवी कप्तान टॉम लैथम

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 पर डिक्लेयर की
  • कैप्टन लैथम ने जड़ा दोहरा शतक
  • डेवोन कॉनवे ने भी जड़ा शतक
क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड (New Zealand) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh National Cricket Team) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का अंतिम मुकाबला बीते नौ जनवरी से क्राइस्टचर्च (Christchurch) स्थित हेगले ओवल (Hagley Oval) मैदान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 521 रन पर घोषित कर दी है. टीम के लिए पहली पारी में कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) सर्वाधिक 252 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उन्होंने 373 गेंदों का सामना करते हुए 34 चौके और दो छक्के लगाए. 

कैप्टन लैथम के अलावा न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में 30 वर्षीय बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी शतक जड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने टीम के लिए 166 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का निकला. इन खिलाड़ियों के आलवा न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में विल यंग और विकेटकीपर खिलाड़ी टॉम ब्लंडेल अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे. कीवी टीम के लिए यंग ने पहली पारी में जहां 54 रनों का योगदान दिया. वहीं ब्लंडेल 60 गेंद में आठ चौके की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारी बर्फबारी के बीच भी देश की सुरक्षा में लगा हुआ था जवान, धवन ने Video शेयर कर लिखा...


इन खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में रॉस टेलर ने 39 गेंद में चार चौके की मदद से 28, हेनरी निकोल्स ने चार गेंद में शून्य, डेरिल मिशेल ने 11 गेंद में तीन और काइल जैमीसन ने 11 गेंद में नाबाद चार रनों का योगदान दिया. 

वहीं विपक्षी टीम बांग्लादेश के लिए पहली पारी में इबादत हुसैन और शोरफुल इस्लाम सर्वाधिक क्रमशः दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे. हुसैन ने जहां रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स को अपना शिकार बनाया. वहीं इस्लाम ने विल यंग और डेरिल मिशेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मोमिनुल हक ने एक सफलता प्राप्त की.

टेनिस खिलाड़ी नोवोक जोकोविच का वीजा ऑस्‍ट्रेलिया ने रद्द किया, जानिए क्‍या है पूरा विवाद 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com