विज्ञापन

"अब विराट दो साल पहले जैसे...", मांजरेकर ने विराट को लेकर कह दी यह बड़ी बात

मांजरकर ने लिखे कॉलम में अपनी बात को वजन देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पिछले टी20 विश्व कप का हवाला दिया

"अब विराट दो साल पहले जैसे...", मांजरेकर ने विराट को लेकर कह दी यह बड़ी बात
भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर
नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भरोसा जताया है कि टीम इंडिया के दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) वैसी गलतिया नहीं दोहराएंगे, जो उन्होंने साल 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में की थीं. तब इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट मात दी थी. एक कॉलम में मांजरेकर ने कहा कि तब इंग्लैंड के खिलाफ शीर्ष क्रम की धीमी बैटिंग के कारण भारत 168 रन ही बना सका था. लेकिन अब तब से लेकर विराट और रोहित दोनों का ही इस फॉर्मेंट में खासा विकास हुआ है. और ये दोनों पिछले बार जैसी गलतियां नहीं करेंगे. 

T20 World Cup 2024: रोहित और विराट के बीच यह जंग है बड़ी, कौन जीतेगा "फाइनल बैटल"

मांजरेकर ने कहा कि पिछले विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में एडिलेड में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए केवल 168 ही रन बनाए. हैरानी की बात यह रही की शुरुआती दस ओवरों में उसका स्कोर 62 रन ही था. इसमें ज्यादा गेंदों का सामाना सीनियर बल्लेबाजों रोहित और विराट ने किया था. रोहित ने 28 गेंदों पर 27, तो विराट ने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए थे.  
मांजरेकर ने कॉलम में लिखा कि भारत ने यहीं टूर्नामेंट गंवा दिया था. वह तो शुक्र है कि पांड्या ने 33 गेंदों पर 190 के स्ट्राइक-रेट से 63 रन बना. इससे भारत के पास स्कोरबोर्ड पर कुछ दिखाने को था. लेकिन कोई हैरानी नहीं हुई कि इंग्लैंड ने 10 ओवरों में दस विकेट से मैच जीत लिया. 

पूर्व बल्लेबाज ने कहा इसके साथ मैं एक बात यह भी कहूंगा कि अब रोहित और विराट सेमीफाइनल में ऐसी गलती नहीं करेंगे. यह भी अहम बात है कि विराट अब दो साल पहले जैसे टी20 बल्लेबाज नहीं हैं. अब वह पिछले दो साल की तुलना में बेहतर टी20 बल्लेबाज बन चुके हैं. क्या विराट बड़े मैचों में तेज खेलने के बजाय पिच पर ज्यादा समय नहीं ले रहे हैं? निश्चित तौर पर विराट से "चिपका" हुआ है, लेकिन भारतीय क्रिकेट की भलाई इसमें है कि वह इस लंबे समय को आखिर तक खीचें.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
"अब विराट दो साल पहले जैसे...", मांजरेकर ने विराट को लेकर कह दी यह बड़ी बात
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com