विज्ञापन

कोहली-रोहित नहीं, बल्कि ये तीन दिग्गज हैं दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज, हरभजन सिंह ने बताया

Harbhajan Singh onTop 3 world's greatest batsmen, हरभजन सिंह ने ऐसे तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं जिसे वो दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं. 

कोहली-रोहित नहीं, बल्कि ये तीन दिग्गज हैं दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज, हरभजन सिंह ने बताया
Harbhajan Singh on world's greatest batsmen

Harbhajan Singh on Top 3 Batters: भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ऐसे तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं जिसे वो दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं. टीवी एंकर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर शेफाली बग्गा के साथ इंटरव्यू में भज्जी ने तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं. भज्जी ने कोहली और रोहित का नाम न लेकर यकीनन फैन्स को ंचौंकाया है. हरभजन सिंह ने सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और जैक कैलिस को विश्व क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज करार दिया है. 

सचिन तेंदुलकर की बात करें तो क्रिकेट के भगवान के नाम से जाने जाने वाले तेंदुलकर टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन के नाम 100 इंटरनेशनल शतक दर्ज है. तेंदुलकर ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए हैं. यही नहीं तेंदुलकर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 200 मैच खेले हैं और वो ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 

वहीं, दूसरी ओर लारा भी विश्व क्रिकेट में कई रिक़ॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं. लारा का करियर कमाल का रहा था. टेस्ट की एक पारी में 400 रन बनाने वाले लारा इकलौते बल्लेबाज हैं. 

लारा ने अपने करियर में 131 टेस्ट में 11953 रन बनाए हैं जिसमें 34 शतक और 48 अर्धशतक शामिल रहा है. इसके अलावा वनडे में लारा ने 10405 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 63 अर्धशतक शामिल रहे. लारा को विश्व क्रिकेट का सबसे महान  बल्लेबाज माना जाता है. 

जैस कैलिस को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑल राउंडर माना जाता है. कैलिस ऐसे इकलौते खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बराबरी का परफॉ़र्मेंस दिया है. कैलिस ने (Jacques Kallis ) टेस्ट में 166 मैच खेले और कुल 13289 रन बनाने में सफल रहे, जिसमें 45 शतक और 58 अर्धशतक शामिल थे. वहीं, टेस्ट में कैलिस ने 292 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वनडे में कैलिस के नाम 11579 रन दर्ज है जिसमें 17 शतक और 86 अर्धशतक शामिल थे. वनडे में इस ऑलराउंड ने 273 विकेट लेने का कमाल किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: अगर बांग्लादेश के साथ खेला ड्रॉ, तो टीम रोहित के साथ आईसीसी रैंकिंग में हो जाएगा यह बड़ा खेला, जानें पूरा गणित
कोहली-रोहित नहीं, बल्कि ये तीन दिग्गज हैं दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज, हरभजन सिंह ने बताया
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com