विज्ञापन
Story ProgressBack

"रिंकू के बाहर होने की सिर्फ एक ही वजह नहीं", मूडी ने गिनवाए कई कारण

Rinku Singh: रिंकू सिंह को लेकर बहस खत्म होने का नाम नहीं रही है. अब विदेशी खिलाड़ियों के बयान भी उन्हें विश्व कप टीम से बाहर रखने पर आ रहे हैं

Read Time: 3 mins
"रिंकू के बाहर होने की सिर्फ एक ही वजह नहीं", मूडी ने गिनवाए कई कारण
Rinku Singh: रिंकू सिंह को लेकर विमर्श लगातार बढ़ता जा रहा है
नई दिल्ली:

गुजरे मंगलवार को टी20 विश्व कप (T20 Worl Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद अगर किसी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा सहानुभूति या संवेदना हर वर्ग में हैं, तो वह रिंकू सिंह (Rinku Singh) हैं. पूर्व क्रिकेटर से लेकर आम फैंस और मीडिया सभी इसी विषय पर विमर्श कर रहे हैं कि रिंकू के गलत हुआ या रिंकू का चयन क्यों नहीं हुआ. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने साफ कर दिया कि टीम की जरुरतों और संतुलन बनाने के कारण रिंकू रेस में पीछे छूट गए, लेकिन इसके बावजूद बहस तो जारी है. 

रोहित शर्मा ने विश्व कप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रिंकू सिंह के साथ ऐसा करके जीता फैंस का दिल, सामने आया खास वीडियो

स्टार-स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी ने कहा कि रिंकू को बाहर किए जाने के पीछे इकलौती वजह तीन स्पिनरों को खिलाने का ही विकल्प नहीं है. वजह यह भी है कि उनकी दावेदारी शिवम दुबे के खिलाफ भी जाती है क्योंकि दुबे छठे गेंदबाज का विकल्प प्रदान करते हैं. पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वहीं आपको दो विकेटकीपर भी चाहिए. आप टॉप ऑर्डर से भी किसी को बाहर नहीं बैठा सकते. आप जायसवाल को बाहर बैठाने नहीं जा रहे हैं. कछ ऐसा ही मामला विराट और रोहित के साथ भी है. इसलिए टीम में उनके लिए जगह नहीं है. 

वानखेड़े स्टेडियम में वीरवार को प्रैक्टिस के दौरान रोहित मैच से पहले रिंकू के साथ काफी देर तक बतियाते देखे गए.  रोहित के इस अंदाज को सोशल मीडिया पर खूब तारीफ भी मिली. इस पर मूडी ने कहा कि यह रोहित शर्मा की बेहतरीन कप्तान ही. आप यह सुनिश्चत रहें कि आगे ईमानदार रहें और खिलाड़ियों से बा करें. जब किसी का टीम में चयन होता है, तो यह बताना आसान होता है. मगर जब कोई खिलाड़ी टीम में जगह नहीं बना पाता है, तो उसे बात करना बहुत ही मुश्किल होता है. खासकर इन हालात में जिसमें रिंकू को जगह नहीं मिली.  

मूडी ने कहा कि यही वजह है कि खिलाड़ियों के समूह में इतना ज्यादा सम्मान मिलता है. वह बहुत ही अच्छे लीडर है. उनके पास ऐसा कौशल है, जो बातचीत में बहुत ही अहम है. ध्यान दिला दें कि टी20 विश्व कप के लिए भारत का बॉलिंग अटैक स्पिनरों के इर्द-गिर्द है. इसमें रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल शामिल हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"यहां ऐसा कोई नहीं है, जो...", कपिल देव ने रोहित और विराट को लेकर कह दी बड़ी बात
"रिंकू के बाहर होने की सिर्फ एक ही वजह नहीं", मूडी ने गिनवाए कई कारण
Gautam Gambhir is Real Hero Gambhir feeds thousands of people for free head coach Watch Video
Next Article
''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;