यह ख़बर 02 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

किसी ने नहीं मांगा मेरा इस्तीफा : एन श्रीनिवासन

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने रविवार को चेन्नई में बोर्ड की कार्य समिति की आपात बैठक के बाद कहा कि बैठक के दौरान किसी ने भी उनसे इस्तीफे की मांग नहीं की और उन्हें अध्यक्ष पद के कार्यभार से पृथक रहने का बहुत ही उचित और
चेन्नई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने रविवार को चेन्नई में बोर्ड की कार्य समिति की आपात बैठक के बाद कहा कि बैठक के दौरान किसी ने भी उनसे इस्तीफे की मांग नहीं की और उन्हें अध्यक्ष पद के कार्यभार से पृथक रहने का बहुत ही उचित और असाधारण निर्णय लिया है।

बोर्ड की आपात बैठक में रविवार को श्रीनिवासन अपने पद से अलग रहने पर सहमत हो गए, ताकि बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सके।

श्रीनिवासन ने यह निर्णय अपने दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ताजा स्पॉट फिक्सिंग मामले में कथित तौर पर संलिप्तता पाए जाने के बाद उनके अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने की मांगों के कारण लिया।

श्रीनिवासन ने बैठक के बाद एनडीटीवी से कहा, "बैठक बहुत ही सहज रही। बैठक में किसी तरह की कटुता नहीं दिखी। सभी सदस्यों द्वारा अपने विचार रखने के बाद मैंने अपना निर्णय सुनाया, जिसे सभी ने सराहा। इसके बाद डालमिया की नियुक्ति हुई। मैंने बहुत ही उचित और असाधारण निर्णय लिया है।"

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के अध्यक्ष आईएस बिंद्रा ने हालांकि पत्रकारों से कहा कि बैठक में सिर्फ उन्होंने श्रीनिवासन के इस्तीफे की मांग रखी। वहीं श्रीनिवासन ने इससे इनकार किया है।

श्रीनिवासन ने कहा, "बिंद्रा ने मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा। चर्चा के बाद मैंने अपना निर्णय सुनाया कि जांच पूरा हो जाने तक मैं अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करूंगा। इस बीच चूंकि बोर्ड को काम भी करने हैं, डालमिया से पदभार संभालने के लिए कहा गया।"

श्रीनिवासन ने यह भी कहा कि शुक्रवार को इस्तीफा देने वाले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अजय शिर्के तथा सचिव संजय जगदाले से अपना इस्तीफा वापस लेने का आग्रह भी किया।

श्रीनिवासन ने कहा, "हम सभी ने शिर्के तथा जगदाले से अपने पद पर वापस आने के लिए कहा ताकि बोर्ड का कार्य सुचारु रहे। उन्होंने कहा कि वे कल आएंगे। शिर्के मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं। उन्होंने कहा है कि वह कल अपने पद पर वापस आ जाएंगे। बैठक के दौरान एक भी व्यक्ति ने मेरे निर्णय को चुनौती नहीं दी।"

बोर्ड के निर्णय के बारे में पूछे जाने पर श्रीनिवासन ने कहा, "आप इसे निष्पक्ष या अनुचित कह सकते हैं या जो आप चाहें। लेकिन निर्णय निष्पक्ष ही है। निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच की निष्पक्षता पर सवाल के जवाब में श्रीनिवासन ने कहा, "जांच निष्पक्ष होगी या नहीं, इसका उत्तर मैं क्यों दूं? यह एक अनुचित प्रश्न है।"