विज्ञापन

नितीश रेड्डी के लिए क्यों उनके पिता ने छोड़ी नौकरी? वजह जान आप भी उन्हें करेंगे सलाम

Nitish Reddy Father Left Job For Son Cricket Career: नितीश रेड्डी के पिता का नाम मुत्याला रेड्डी है, जो आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. नितीश को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था. उनके करियर को संवारने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी तक छोड़ दी थी.

नितीश रेड्डी के लिए क्यों उनके पिता ने छोड़ी नौकरी? वजह जान आप भी उन्हें करेंगे सलाम
Nitish Reddy

Nitish Reddy Father Left Job For Son Cricket Career: दूसरे टी20 मुकाबले में खेली गई आतिशी पारी के बाद से हर किसी के जुबान पर नितीश रेड्डी का नाम है. मगर नितीश इस मुकाम तक पहुंचे कैसे? यह कहानी बड़ी रोचक है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि उन्हें उनके अथक प्रयास ने इस मुकाम तक पहुंचाया है. मगर उनके पिता के योगदान को भी नहीं भुलाया जा सकता है. उनके कठिन सफर में वह हमेशा साए की तरह बनकर रहे. जिसके बाद वह विश्व पटल पर उभरकर सामने आए हैं.

बेटे के करियर के लिए नितीश के पिता ने छोड़ दी नौकरी 

नितीश रेड्डी के पिता का नाम मुत्याला रेड्डी है, जो आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. नितीश को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था. अपने बेटे के इसी शौक को देखते हुए उन्होंने इसी दिशा में उनकी करियर बनाने की ठानी. शुरूआती समय में वह प्लास्टिक बॉल से क्रिकेट खेला करते थे. 

जब नितीश क्रिकेट का ककहरा सीख रहे थे. उसी दौरान उनके पिता मुत्याला रेड्डी को उनकी कंपनी हिंदुस्तान जिंक ने विशाखापट्टनम से उदयपुर में ट्रांसफर कर दिया. मुत्याला इस ट्रांसफर से परेशान हो गए और उन्हें अपने बच्चे के करियर का डर सताने लगी. जिसके बाद उन्होंने बड़ा फैसला लिया और उन्होंने नौकरी छोड़ दी. 

नौकरी छोड़ने की वजह 

मुत्याला रेड्डी के नौकरी छोड़ने के पीछे की मुख्य वजह यह थी कि अगर कहीं वह उदयपुर शिफ्ट हो जाते हैं तो उनके बच्चे की करियर राजनीति की भेंट ना चढ़ जाए. ऐसे में उन्होंने अपना पूरा ध्यान नितीश के करियर को सवांरने में लगाया. 

मुत्याला का नौकरी छोड़ना आसान नहीं था. सगे संबंधियों ने उनके इस फैसले पर काफी सवाल उठाए. मगर वह अपने फैसले पर अडिग रहे. नतीजा आज सबके सामने है. नितीश बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम तक पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- बतौर क्रिकेटर कुछ नहीं कर पाए ये 3 दिग्गज, लेकिन कोचिंग में गाड़ा झंडा, किसी ने जिताए वर्ल्ड कप तो किसी ने चैंपियंस ट्रॉफी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बतौर क्रिकेटर कुछ नहीं कर पाए ये 3 दिग्गज, लेकिन कोचिंग में गाड़ा झंडा, किसी ने जिताए वर्ल्ड कप तो किसी ने चैंपियंस ट्रॉफी
नितीश रेड्डी के लिए क्यों उनके पिता ने छोड़ी नौकरी? वजह जान आप भी उन्हें करेंगे सलाम
Nathan Lyon Goes on Hunt for Lost Ball in Bushes Sheffield Shield Australia Watch Video
Next Article
Nathan Lyon: झाड़ियों में खो गई गेंद, बड़ी घासों के बीच जाने से कतराते नजर आए नाथन लियोन, लोगों को मिला गली क्रिकेट का मजा, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com