विज्ञापन

भारत को टेस्ट में अब नहीं खलेगी हार्दिक पंड्या-शार्दुल ठाकुर की कमी, युवा स्टार ऑस्ट्रेलिया में खलबली मचाने को बेकरार

Nitish Kumar Reddy vs Shardul Thakur, Border-Gavaskar Trophy 2024/2025: भारतीय टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहां दोनों टीमों के बीच प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी. बताया जा रहा है कि आगामी सीरीज के लिए नीतीश कुमार रेड्डी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

भारत को टेस्ट में अब नहीं खलेगी हार्दिक पंड्या-शार्दुल ठाकुर की कमी, युवा स्टार ऑस्ट्रेलिया में खलबली मचाने को बेकरार
Hardik Pandya

Nitish Kumar Reddy vs Shardul Thakur, Border-Gavaskar Trophy 2024/2025: मौजूदा समय में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ घरेलू जमीं पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. हालांकि,  प्रशंसकों के साथ-साथ विशेषज्ञों की नजर आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर टिकी हुई है. जिसका आगाज 22 नवंबर से हो रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शिरकत कर रहे खिलाड़ी ही आगामी सीरीज में भी हिस्सा लेंगे, लेकिन अजीत आगरकर की अगुआई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को टीम में शामिल करने करने के लिए विचार कर रही है. 

टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति भारतीय टीम को लंबे समय से खल रही है. साल 2018 में चोटिल होने के बाद से पंड्या इस प्रारूप से दूर चल रहे हैं. टीम इंडिया को पंड्या की कमी सबसे ज्यादा तब खलती है जब वह सेना (SENA) देशों का दौरा करती है. चयनकर्ताओं ने इस समस्या से निजात पाने की अब ठान ली है. 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार रेड्डी जिन्होंने पहले आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया, उसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू करते हुए धमाल मचाने में कामयाब रहे. वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जगह बनाने के लिए रेस में शामिल हो गए हैं.

रिपोर्ट की माने तो रेड्डी की किस्मत का फैसला तब होगा जब चयनकर्ता अगले सप्ताह पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के अंत में मिलेंगे. टीम इंडिया को पर्थ के लिए 10 नवंबर को उड़ान भरनी है. इस दौरान नेट गेंदबाजों को भी शामिल किया जाएगा. 

रेड्डी बनाम ठाकुर, किसे मिलेगा मौका?

वेबसाइट के मुताबिक शार्दुल ठाकुर जो कि भारतीय टीम की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी बार मैदान में नजर आए थे, वह रेड्डी के कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं. ठाकुर को उनके अनुभव के आधार पर टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन हाल के दिनों में रेड्डी ने घरेलू और इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- डेविड वॉर्नर अभी सोच रहे हैं, लेकिन दुनिया के ये 10 खिलाड़ी संन्यास से कर चुके हैं वापसी, लिस्ट में भारतीय दिग्गज भी शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Prithvi Shaw: कभी सच‍िन तेंदुलकर से होती थी तुलना, अब विवादों के कारण करियर खत्म होने के कगार पर पहुंचा
भारत को टेस्ट में अब नहीं खलेगी हार्दिक पंड्या-शार्दुल ठाकुर की कमी, युवा स्टार ऑस्ट्रेलिया में खलबली मचाने को बेकरार
Rohit Sahrma viral video with fans Viral Kohli obliges to fan's request while giving autograph
Next Article
Video: "मैं कोहली की बड़ी फैन हूं", रोहित शर्मा से ऑटोग्राफ लेकर फैन ने की खास अपील, कप्तान के रिएक्शन ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com