विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2018

Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

वास्तव में यह शाकिब पर बड़ी कृपा रही कि उन्हें संदेह का लाभ मिल गया. अगर ऐसा नहीं होता, तो वह कई मैचों के लिए नप सकते थे.

Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!
नई दिल्ली: पिछले शुक्रवार को निधास ट्रॉफी के तहत  श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों की तस्वीरें क्रिकेटप्रेमियों के जहन में अभी भी रह-रहकर घूम रही हैं. लेकिन अब जो बात सामने आ रही है, वह बहुत ही चौंकाने वाली है. खबरों की मानें, तो ड्रेसिंग रूम का शीशा बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने तोड़ा. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि यह शीशा जीत के जश्न में तोड़ा गया, या फिर अंपायर के फैसले की नाराजगी के चलते. लेकिन अब शाकिब का नाम साफ होने के बाद एक सवाल जरूर खड़ा हो गया है कि मैच रेफरी ने शाकिब को शीशा तोड़ने की सजा दी या मैच के दौरान अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाने के लिए सजा दी? इसे देखा जाए, तो यह दोहरा अपराध बनता है. लेकिन शाकिब बहुत ही सस्ते में छूट गए. 
  अब यह तो आप जानते ही हैं कि कैसे आखिरी ओवर में अंपायर के नो-बॉल देने के फैसले को वापस लेने के बाद पूरी बांग्लादेश टीम ने अपना आपा खो दिया था. बात यहां तक पहुंच गई थी कि मेजबान कप्तान शाकिब-अल-हसन ने अपने बल्लेबाजों को मैदान से वापस आने को कह दिया था. इस बर्ताव के लिए उन पर एक्स्ट्रा नुरुल हसन की 25 फीसदी फीस भी काटी गई थी. लेकिन इसके बाद जीत के जश्न में ड्रेसिंग रूप में चकनाचूर हुए शीशे की तस्वीर सामने आई, तो बांग्लादेशी टीम की और भी ज्यादा थू-थू हुई. 

यह भी पढ़ें : Nidahas Trophy Final: दिनेश कार्तिक के 'इस मास्टर प्लान' ने बांग्लादेश को डुबाया. जानिए हर गेंद के पीछे की रणनीति

दूनिया भर के क्रिकेटप्रेमी यह अनुमान नहीं लगा पा रहे थे कि यह शीशा जश्न में टूटा है, या अंपायर के फैसले की नाराजगी के कारण. शीशे के चूर-चूर होने ने बांग्लदेश टीम को और बड़ा विलेन बना दिया था. बाद में श्रीलंकाई अखबार आइसलैंड ने यह दावा किया था कि ड्रेसिंग रूम का शीशा किसी और ने नहीं बल्कि शाकिब-अल-हसन ने तोड़ा था. हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में तस्वीरें स्पष्ट नहीं हो पाई थीं, लेकिन मैच रेफरी को किसी और जरिए से सूचना मिली. 

VIDEO: शमी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया है. 
दरअसल इस मैच के लिए मोवेनिपक होटल ने दोनों टीमों के लिए कैटरिंग (खान-पान) की जिम्मेदारी संभाली हुई थी. होटल से जुड़े कैटरर्स ने ही मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड को यह सूचना दी कि ड्रेसिंग रूम का शीशा शाकिब अल हसन ने तोड़ा. अब जबकि वीडियो फुटेज स्पष्ट नहीं थीं, तो मैच रेफरी ने बांग्लादेशी कप्तान पर दया दिखाते हुए उन पर सिर्फ मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाकर छोड़ दिया. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com