यह ख़बर 11 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड दौरा 2015 विश्वकप की तैयारी में मदद करेगा : धोनी

मुंबई:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लगता है कि न्यूजीलैंड का आगामी दौरा 'युवा ब्रिगेड' के लिए आदर्श यात्रा होगी, जो उन्हें विश्वकप बचाने की तैयारी में मददगार साबित होगा। 2015 विश्वकप न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिलकर आयोजित किया जाएगा।

धोनी ने टीम की रवानगी से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जहां तक अनुभव का संबंध है, अगला विश्वकप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित किया जाएगा, इसलिए ज्यादातर खिलाड़ियों को विकेट का एहसास हो जाएगा। जब मैं पहली बार न्यूजीलैंड गया था, क्षेत्ररक्षण पोजिशन बहुत भ्रामक थी। मैदान का आकार भी बहुत असमान्य है।

उन्होंने कहा, हमें फाइन लेग बहुत गहरा रखना पड़ा था और विकेटकीपिंग कोण से यह स्क्वायर लेग दिख रहा था, इसलिए इसमें सामंजस्य बिठाने में समय लगता है। कुल मिलाकर यह अच्छा दौरा होगा। धोनी ने न्यूजीलैंड में एक रोमांचक शृंखला की भविष्यवाणी की और कहा कि आईसीसी के नए नियमों से कुछ मैच बड़े स्कोर वाले होंगे।

धोनी ने कहा, न्यूजीलैंड में मैदान अलग तरह के हैं। ज्यादातर स्थानों पर 'ड्रॉप-इन' पिच हैं। मैच बड़े स्कोर वाले हो सकते हैं, विशेषकर नए नियमों के बदलाव के कारण। जब हम पिछली बार वहां गए थे, तो हम पुराने नियमों के अनुसार खेले थे।

उन्होंने कहा, लेकिन यह सब निर्भर करेगा कि हम किस विकेट पर मैच खेलेंगे। अगर यह सपाट पिच होगी और छोटा मैदान होगा तथा अगर हमारी अच्छी साझेदारी बनती है और बल्लेबाजी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो आप बड़े स्कोर वाले मैच देखेंगे।

धोनी ने कहा, उनकी टीम में भी काफी दिलचस्प प्रतिभाएं हैं। काफी नए खिलाड़ी हैं, जो अच्छा कर रहे हैं और यह उनके लिए घरेलू हालात होंगे, इसलिए मुझे लगता है कि यह रोमांचक होगा। यह रोमांचक शृंखला लगती है। हम अच्छे की उम्मीद करते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com