IND vs NZ: टीम को झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए तीन बड़े भारतीय खिलाड़ी

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के 3 खिलाड़ी चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

IND vs NZ: टीम को झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए तीन बड़े भारतीय खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जडेजा, रहाणे और इशांत शर्मा

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जडेजा और रहाणे
  • इशांत शर्मा भी चोट की वजह से बाहर
  • सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच वानखेड़े में खेला जाएगा

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के 3 खिलाड़ी चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है. दूसरे टेस्ट से बाहर होने वाले खिलाड़ी रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा और रहाणे हैं. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन उनकी बायीं छोटी उंगली में चोट लगी थी. उनकी यह चोट ठीक नहीं हो पाई है, जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी, स्कैन कराने के बाद पता चला कि सूजन है. उन्हें आराम की सलाह दी गई है और इसलिए वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दोनों पारियों में हैट्रिक विकेट लेने वाला इकलौता गेंदबाज

वहीं, अजिंक्य रहाणे कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली खिंचाव से जूझ रहे थे, चूंकि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हैं, इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है.


Ashes 2021-22: पहले टेस्ट के लिए शेन वार्न ने चुनी ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को शामिल कर चौंका दिया

अब जब तीन खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं तो भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर अब फैन्स के बीच जिज्ञासा और बढ़ गई है. उम्मीद की जा रही है कि केएस भरत को आजके टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

बता दें कि रात को हुई भारी बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होने में शुक्रवार को विलंब हो गया है. अंपायर 10 . 30 पर पिच का मुआयना करेंगे जिसके बाद टॉस होगा. पहला टेस्ट कानपुर में हुआ था जो ड्रॉ रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.