न्यूजीलैंड गेंदबाज ने '38 kmp/h' की रफ्तार से फेंकी अजीबोगरीब गेंद, बल्लेबाज भी चौंक गया..देखें Video

क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटना (Most Dramatic Incidents In Cricket) देखने को मिलती है जो हर किसी को हैरान कर जाती है. चाहे वो गेंदबाज द्वारा हैट्रिक विकेट लेने का कमाल हो या फिर बल्लेबाज द्वारा 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का रिकॉर्ड हो

न्यूजीलैंड गेंदबाज ने '38 kmp/h' की रफ्तार से फेंकी अजीबोगरीब गेंद, बल्लेबाज भी चौंक गया..देखें Video

न्यूजीलैंड महिला गेंदबाज ने फेंकी सबसे धीमी गेंद

क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटना (Most Dramatic Incidents In Cricket) देखने को मिलती है जो हर किसी को हैरान कर जाती हैं. चाहे वो गेंदबाज द्वारा हैट्रिक विकेट लेने का कमाल हो या फिर बल्लेबाज द्वारा 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का रिकॉर्ड हो. क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बनते हैं जो चकित करने वाले रहते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे अनोखे कमाल क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिलते हैं जो हैरान ही नहीं बल्कि चौंकाने वाले होते हैं. ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना महिला क्रिकेट (Women Cricket) में देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की स्पिनर लेह कासपर्क (Leigh Kasperek) ने अपनी गेंदबाजी के दौरान सबसे धीमा गेंद फेंककर हर किसी को चौंका दिया.

MI vs RCB: इस बार मैक्सवेल के बल्ले से ऐसे सनसनी शॉट देखने के लिए तैयार हो जाइए, VIDEO

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में लेह कासपर्क ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी के सामने 38 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जिसे ऑस्ट्रेलियाई महिला बल्लेबाज ने संभल कर खेला, सोशल मीडिया पर इसका वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है. इस गेंद को इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे धीमी गेंद बताई जा रही है. 


वैसे, तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 21 रन से न्यूजीलैंड को हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा हीली ने शानदार बल्लेबाजी औऱ 46 रन की पारी खेलीं. एलिसा हीली को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. खराब रोशनी के कारण मैच के ओवरों में कटौती की गई. 

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 25 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड महिला टीम ने 9 विकेट 128 रन बनाए. इस मैच में न्यूजीलैंड की महिला गेंदबाज लेह कासपर्क ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए.

IPL 2021: 'गुरु vs चेले' के मुकाबले से पहले रवि शास्त्री का खास मैसेज- स्टंप माइक सुनिएगा..'

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

महिला वनडे मुकाबलों में लगातार 23वीं जीत हासिल करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीतकर कीवी महिला टीम का क्लीन स्वीप कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com