विज्ञापन
This Article is From Dec 16, 2014

नए खेल की तरफ झुके इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैट प्रायर

नए खेल की तरफ झुके इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैट प्रायर
भारत के खिलाफ एक मैच के दौरान मैट प्रायर (फाइल चित्र)
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैट प्रायर पैर की तकलीफ के कारण टीम से बाहर हैं, और इस दौरान उनका झुकाव एक नए खेल की ओर हो गया है। प्रायर ने अब 'वन प्रो साइकिलिंग टीम' बनाई है, जो अगले साल से इंग्लैंड के घरेलू साइकिलिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। हालांकि प्रायर चाहते हैं कि उनकी टीम आगे चलकर 'टुअर डी फ्रांस' जैसी रेस में भी शामिल हो।

प्रायर का कहना है, "हम बड़ा लक्ष्य पाना चाहते हैं... यह कब हासिल होगा, नहीं मालूम... मैं सपनों पर भरोसा करता हूं... सपना होगा, तभी आप कुछ बड़ा कर सकते हैं... लक्ष्य के करीब पहुंचना भी बड़ी बात होती है..."

जुलाई में लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के हाथों हार के बाद से इंग्लैंड के 32 साल के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ टीम से बाहर हैं, और पैर की सर्जरी के बाद उन्हें छह महीने तक आराम करने की सलाह दी गई है। वह खुद भी मानते हैं कि टीम में वापसी उनके लिए आसान नहीं होगी। उन्होंने कहा, "मेरी स्थिति ऐसी है कि मैं बहुत आगे नहीं देख सकता... जनवरी या फरवरी तक फिटनेस बेहतर होगी... जुलाई में एशेज़ शृंखला में खेलना चाहता हूं... जो भी मौके मिलेंगे, उनके लिए तैयार रहूंगा... मैं वापसी के लिए बहुत बेचैन हूं..."

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और प्रायर के साथी खिलाड़ी केविन पीटरसन ने अपनी आत्मकथा में आरोप लगाया था कि मैट प्रायर इंग्लिश ड्रेसिंग रूम में दादागिरी संस्कृति के सरगना थे। प्रायर मानते हैं कि पीटरसन के आरोप से उन्हें बेहद तकलीफ हुई। उन्होंने कहा, "वह मेरे लिए निराशाजनक समय था... मैं बेहद दुखी था... मेरे और मेरे परिवार के लिए मुश्किल समय था..." हालांकि उनका कहना है कि साइकिलिंग में दिलचस्पी के बाद उन्हें अपने आप को संभालने में मदद मिली है।

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
नए खेल की तरफ झुके इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैट प्रायर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com