विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2014

सकारात्मक नतीजों के लिए घबराहट से बचने की जरूरत : रवींद्र जडेजा

सकारात्मक नतीजों के लिए घबराहट से बचने की जरूरत : रवींद्र जडेजा
वेलिंगटन:

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि उनके साथी खिलाड़ियों को 'छोटी गलतियों' पर अंकुश लगाने के लिए घबराने से बचने की जरूरत है, जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला गंवानी पड़ी।

जडेजा ने पांचवें वनडे से पहले अपनी टीम के साथियों का बचाव करते हुए कहा, सिर्फ इतना है कि हम थोड़ा घबरा गए और हमें इन छोटी गलतियों का प्रतिशत थोड़ा कम करना होगा। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बड़ी परेशानी है कि हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कारगर क्यों नहीं हो रही। उन्होंने कहा, हमें सिर्फ घबराने से बचने की जरूरत है। हम सकारात्मक नतीजे हासिल कर सकते हैं।

जडेजा ने कहा कि टीम अब तक इस निराशाजनक दौरे में चीजें बदलने के लिए इस मैच में जीत के लिए बेताब है। टीम को 0-4 की शर्मनाक हार से बचने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम जीतना चाहते हैं। हमें टेस्ट शृंखला के मद्देनजर मनोबल जुटाने के लिए यह मैच जीतना होगा और दौरे में आगे बढ़ना होगा।

उन्होंने कहा, हमें सकारात्मक होना होगा और अपना शत-प्रतिशत देना होगा। इसके बारे में सोचने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। हम अपनी काबिलियत जानते हैं, बीते समय में भी हमने ऐसा किया है, विदेशी सरजमीं पर भी।

जडेजा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि दोनों टीमें इस समय जो कर रही हैं, उसमें कोई बड़ा अंतर है। यह सिर्फ छोटी चीजों के बारे में है। वनडे क्रिकेट में दो-तीन ओवर अंतर पैदा कर सकते हैं। अगर आपने इसमें रन गंवा दिए या फिर इस दौरान आप रन नहीं जुटा सके, इससे अंतर आ जाता है। हमारे लिए यही समस्या है और हमें ऐसे समय में गलतियों से बचना होगा।

टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय गेंदबाजों की काफी आलोचना की है, उन्होंने चौथे वनडे में हार के लिए तेज गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि भारतीय बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं।

जडेजा ने कहा, यह हालात पर निर्भर करता है। क्रिकेट में अगर आपको विकेट से कुछ मदद मिल रही है, तो गेंदबाज विकेट लेने और विपक्षी टीम को दबाव में डालने के बारे में सोचता है। अगर विकेट से ऐसा कुछ नहीं हो रहा, तो गेंदबाज हमेशा सोचेगा कि उन्हें बाउंड्री नहीं देनी चाहिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
सकारात्मक नतीजों के लिए घबराहट से बचने की जरूरत : रवींद्र जडेजा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com