विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli: "वो तो बिलकुल...", विराट कोहली की बल्लेबाज़ी को लेकर सिध्धू का ये बयान बहुत कुछ कहता है

Sidhu on Virat Kohli Batting in T20 WC 2024: विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़े मुकाबले यानि की जहा से चैंपियन का तय होना था वहां विराट ने 76 रनोंकी शानदार पारी खेली थी.

Read Time: 4 mins
Virat Kohli: "वो तो बिलकुल...", विराट कोहली की बल्लेबाज़ी को लेकर सिध्धू का ये बयान बहुत कुछ कहता है
Navjot singh sidhu on Virat Kohli T20 WC 2024

Navjot Singh Sidhu on Virat Kohli: टी20 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व चैंपियन बन गई लेकिन उस जीत में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की मेहनत थी जो पूरे टूर्नामेंट में दौरान उन्होंने ने बरकरार रखा, लेकिन टीम इंडिया में किसी एक खिलाड़ी की चर्चा जो पूरे टूर्नामेंट के दौरान हुई वो हैं विराट कोहली जी हां विराट के लगातार रन  ना बनाने की वजह से फैंस से लेकर टीम मैनेजमेंट और यहाँ तक की विराट खुद भी परेशान रहे होंगे लेकिन कहते हैं न की विराट का कद खुद में इतना बड़ा है की उनसे हर कोई उम्मीद लगा बैठता है और विराट आखिरी आखिरी तक अपने ऊपर जताई गई उम्मीद पर खड़े उतरने की पूरी कोशिश करते है, ठीक वैसे ही विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़े मुकाबले यानि की जहा से चैंपियन का तय होना था वहां विराट ने 76 रनोंकी शानदार पारी खेली थी.

सिद्धू ने विराट की टी20 विश्व कप फाइनल में मैच जीतने वाली पारी की सराहना की. "वह जिब्राल्टर की चट्टान की तरह खड़ा था...":  पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवज्योत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu on Virat Kohli Batting in T20 WC 2024) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में मैच जीतने वाली पारी के लिए स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की सराहना की. टूर्नामेंट की पहली सात पारियों में सिर्फ 75 रन बनाने के बाद, विराट (Virat Kohli in T20 WC 2024) ने सबसे महत्वपूर्ण समय पर कदम बढ़ाया और 59 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए. उनके रन 128.81 के स्ट्राइक रेट से आए. उनके स्कोर ने भारत को 20 ओवरों में 176/7 का स्कोर बनाने में मदद की, जिसका भारत ने सफलतापूर्वक बचाव किया और रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया.

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए सिद्धू ने विराट के बारे में कहा, "जब यह सबसे ज़्यादा मायने रखता था, जब 1.5 अरब भारतीय जीत के लिए प्रार्थना कर रहे थे और उम्मीद कर रहे थे कि हम अंतिम बाधा पर हार न जाएं, तब वह खंडहरों के समुद्र में जिब्राल्टर की चट्टान की तरह खड़े रहे. उन्होंने एक छोर को संभाले रखा और भारत का जहाज़ फंसने पर प्रदर्शन करके विश्व कप का ताज हासिल किया." सिद्धू ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान विराट ने एक बार भी रन-रेट कम नहीं होने दिया और टी20आई से संन्यास लेने के बाद उन्हें "आइकन और सबसे बड़ी प्रेरणा" के रूप में याद किया जाएगा.

"इस टूर्नामेंट में, जब उन्होंने 38 और 24 रन बनाए, तब भी उन्होंने रन-रेट कम नहीं होने दिया. विराट एक अलग तरह के थे. विराट कोहली, विपरीत परिस्थितियों का सामना करने वाले, आम लोगों के बीच रहने वाले, बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले, प्रतिभाशाली. मेरे लिए, उन्हें हमेशा एक आइकॉन, सबसे बड़ी प्रेरणा और सबसे बढ़कर, दुनिया भर में क्रिकेट देखने वाले अरबों लोगों के लिए खुशी के प्याले के रूप में याद किया जाएगा," उन्होंने कहा.

विराट ने टूर्नामेंट के 2024 संस्करण को आठ पारियों में 18.87 की औसत और 112.68 की स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक के साथ 151 रन के साथ समाप्त किया. 35 टी20 विश्व कप मैचों में, विराट ने 58.72 की औसत और 128.81 की स्ट्राइक रेट से 1,292 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89* है. वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 125 टी20I मैचों में, विराट ने 48.69 की औसत और 137.04 की स्ट्राइक रेट से 4,188 रन बनाए. उन्होंने एक शतक और 38 अर्द्धशतक बनाए और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122* रहा. वह इस फार्मेंट का अंत अब तक के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में करते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Under-19 Debut: विश्व क्रिकेट के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बेटों का अंडर-19 में एक साथ होगा डेब्यू
Virat Kohli: "वो तो बिलकुल...", विराट कोहली की बल्लेबाज़ी को लेकर सिध्धू का ये बयान बहुत कुछ कहता है
Suryakumar Yadav Big statement about the historical t20 wc 2024 win memories that he will remember for the rest of his life
Next Article
Team India: "अपना कैच नहीं मैं तो...", फाइनल मैच के वो दो लम्हें जिसे जिंदगी भर याद रखेंगे सूर्यकुमार यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;