विज्ञापन

नासिर हुसैन ने चुनी वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, चौंकाते हुए भारत के केवल एक खिलाड़ी को दी जगह

Nasser Hussain on GREATEST Playing XI:  नासिर हुसैन (Nasir Hussain GREATEST XI) ने अपनी पसंद के 11 ऐसे खिलाड़ियों का चयम किया है जिसे वो महान क्रिकेटर मानते हैं.

नासिर हुसैन ने चुनी वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, चौंकाते हुए भारत के केवल एक खिलाड़ी को दी जगह
Nasser Hussain Greatest Playing XI

Nasser Hussain Picks GREATEST XI:  नासिर हुसैन (Nasir Hussain GREATEST XI) ने विश्व क्रिकेट के पिछले 30 सालों के क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. जिसमें नासिर हुसैन ने चौंकाते हुए केवल एक भारतीय का चयन किया है. फॉक्स क्रिकेट के साथ बात करते हुए नासिर हुसैन पिछले 30 सालों के ग्रेटेस्ट इलेवन का चुनाव किया है. ग्रेटेस्ट इलेवन ने हुसैन ने ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ को जगह दी है. नासिर हुसैन  ने ग्रीम स्मिथ को कप्तान भी नियुक्त किया है. वहीं, नंबर 3 पर नासिर हुसैन की पसंद रिकी पोंटिंग बने हैं. इसके अलावा नंबर 4 पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सचिन तेंदुलकर को जगह दी है. वहीं, ब्रायन लारा भी इस महान टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

नासिर हुसैन ने ऑलराउंडर के तौर पर महान दिग्गज जैक कैलिस को अपनी इस ग्रेटेस्ट टीम में जगह दी है. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर इंग्लैडं के पूर्व कप्तान की पसंद एडम गिलक्रिस्ट बने हैं. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन  ने तेज गेंदबाज के तौर पर वसीम अकरम, डेल स्टेन और ग्लेन मैक्ग्रा को जगह दी है. वहीं, स्पिनर के तौर पर शेन वार्न को GREATEST XI  के लिए चुना है.

नासिर हुसैन ने अपनी GREATEST XI ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ी को शामिल किया तो वहीं, साउथ अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों को जगह दी है. वहीं, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान से केवल एक खिलाड़ी का चुनाव किया है. भारत से भी केवल एक खिलाड़ी सचिन को ग्रेटेस्ट इलेवन में जगह दी है. 

नासिर हुसैन ग्रेटेस्ट इलेवन (Nasser Hussain GREATEST XI)
मैथ्यू हेडन, ग्रीम स्मिथ ,रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, शेन वार्न, डेल स्टेन, ग्लेन मैक्ग्रा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Watch: मैदान पर भिड़े भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी, पड़ोसी देश के इस खिलाड़ी को मिली सजा
नासिर हुसैन ने चुनी वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, चौंकाते हुए भारत के केवल एक खिलाड़ी को दी जगह
Not Shubman Gill, Steve Smith Picked this Indian player the future superstar in World Cricket
Next Article
शुभमन गिल- हैरी ब्रूक नहीं, स्टीव स्मिथ ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का अगला 'सुपरस्टार'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com