CSK ने टीम से किया रिलीज, फिर इस बैटर ने मैदान पर बल्ले से मचाया कोहराम, विजय हजारे ट्रॉफी में बना दिया विराट रिकॉर्ड

Most hundreds in a single season in Vijay Hazare Trophy: क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. कोहली ने ना सिर्फ विश्व क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी उनके नाम ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज है. अब उनका एक बड़ा रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज द्वारा बराबरी किया गया है.

CSK ने टीम से किया रिलीज, फिर इस बैटर ने मैदान पर बल्ले से मचाया कोहराम, विजय हजारे ट्रॉफी में बना दिया विराट रिकॉर्ड

CSK player Jagadeesan ने किया कमाल

Most hundreds in a single season in Vijay Hazare Trophy: क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. कोहली ने ना सिर्फ विश्व क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी उनके नाम ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज है. अब उनका एक बड़ा रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज द्वारा बराबरी किया गया है. दरअसल, तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीसन (Narayan Jagadeesan) ने विजय हजारे ट्रॉफी में 19 नवंबर को खेले गए मैच में हरियाणा के खिलाफ123 गेंदों में 128 रनों की पारी खेली, इस शतकीय पारी के साथ ही जगदीसन ने कोहली के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 

दरअसल, विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में जगदीसन ने विराट कोहली बराबरी कर ली. इस सीजन जगदीसन ने अबतक 4 शतक लगाए हैं. वहीं, भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने 2008-09 के सीजन में भी 4 शतक लगाए थे. उस दौरान विराट ने  102, 119*, 124 और 114 रनों की पारी खेली थी. 

वहीं, 2022 के सीजन में जगदीसन ने कमाल की बल्लेबाजी कर महफिल लूट ली है. उन्होंने इस सीजन में अबतक 4 शतक सहित  पांच मैचों में 130.50 की औसत से 522 रन बना चुके हैं. जगदीसन ने अपने लाजवाब खेल से फैन्स को भी हैरान कर दिया है. बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में कोहली और जगदीसन के साथ पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल भी शामिल हैं. ये सभी बल्लेबाजों ने 4 शतक विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में लगाए हैं.


वहीं, इस मैच में हरियाणा के खिलाफ जगदीसन ने 123 गेंद पर 128 रन बनाए  जिसमें उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के उड़ाए, उनकी पारी के दम पर तमिलनाडु की टीम ने हरियाणा को 151 रनों से हरा दिया था. 

सीएसके ने किया रिलीज
आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने नारायण जगदीसन को रिलीज कर दिया है. जगदीसन के अलावा सीएसके ने एम आसिफ, एमड मिल्ने, क्रिस जॉर्डन, रॉबिन उथप्पा, हरि निशांत, भगत वर्मा और ड्वेन ब्रावो को रिलीज किया था. अब 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होना है. IPL में तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 7 मैच ही खेले हैं लेकिन वो अपने टैलेंट के साथ सीएसके में न्याय नहीं कर पाए. 

ये भी पढ़े- 

भारतीय प्लेयर्स को विदेशी लीग में खिलाने की चर्चा पर Dravid को मिला Shastri और Zaheer Khan का साथ

ये 5 क्रिकेटर हैं नयी चयन समिति के सदस्य बनने के लिए सबसे उपयुक्त, नजर दौड़ा लें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी हर एक खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi