विज्ञापन

मुशफिकुर रहीम का मिल गया तोड़, टीम इंडिया के लिए 'ब्रह्मास्त्र' है यह गेंदबाज, एक दो नहीं, कई बार किए हैं शिकार

Mushfiqur Rahim vs Ravichandran Ashwin in Test cricket: मुशफिकुर रहीम और रविचंद्रन अश्विन अबतक 10 टेस्ट पारियों में आमने सामने हो चुके हैं. इस दौरान भारतीय स्टार ने विपक्षी बल्लेबाज को कुल 4 बार अपना शिकार बनाया है. 

मुशफिकुर रहीम का मिल गया तोड़, टीम इंडिया के लिए 'ब्रह्मास्त्र' है यह गेंदबाज, एक दो नहीं, कई बार किए हैं शिकार
Mushfiqur Rahim

Mushfiqur Rahim vs Ravichandran Ashwin in Test cricket: जल्द ही भारत और बांग्लादेश की टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत आमने-सामने होनी वाली है. आगामी सीरीज के दौरान निश्चित तौर पर विपक्षी टीम के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के ऊपर सबकी नजर रहेगी. पाकिस्तान दौरे पर मिली ऐतिहासिक जीत में उनका अहम योगदान रहा था. मेहमान टीम को भारत दौरे पर भी उनसे ऐसे ही उम्दा पारी की उम्मीद है. टीम इंडिया के खिलाफ अगर उनका बल्ला पाकिस्तान की तरह ही चला तो जरुर रोहित एंड कंपनी के लिए वह सिरदर्द बन जाएंगे.

रविचंद्रन अश्विन साबित हो सकते हैं 'ब्रह्मास्त्र'

आगामी सीरीज में मुशफिकुर रहीम विपक्षी टीम के लिए जहां उम्मीद की सबसे बड़ी किरण हैं. वहीं टीम इंडिया को आगामी सीरीज में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से काफी आस है. इसकी वजह वह देश के लिए 500 से अधिक विकेट चटका चुके हैं. रहीम के खिलाफ भी उनके आंकड़े काफी सही हैं. 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार मुशफिकुर रहीम और रविचंद्रन अश्विन अबतक 10 टेस्ट पारियों में आमने सामने हो चुके हैं. इस दौरान भारतीय स्टार ने विपक्षी बल्लेबाज को कुल 4 बार अपना शिकार बनाया है. 

टेस्ट क्रिकेट में मुशफिकुर रहीम ने रविचंद्रन अश्विन का 10 टेस्ट पारियों में अबतक कुल 203 गेंदों का सामना किया है. इस बीच वह 34.25 की औसत से 137 रन बनाने में कामयाब हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौके और 2 छक्के निकले हैं. 

मुशफिकुर रहीम और रविचंद्रन अश्विन का टेस्ट क्रिकेट करियर

बात करें दोनों खिलाड़ियों के टेस्ट करियर के बारे में तो रहीम ने बांग्लादेश के लिए अबतक कुल 90 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 166 पारियों में 38.76 की औसत से 5892 रन निकले हैं. रहीम के नाम टेस्ट क्रिकेट में 3 दोहरा शतक, 11 शतक और 27 अर्धशतक दर्ज है. 

वहीं रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के लिए खबर लिखे जाने तक 100 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 189 पारियों में 23.75 की औसत से 516 सफलता हाथ लगी है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 59 रन खर्च कर 7 विकेट है. 

यह भी पढ़ें- आईपीएल टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन तक करना होगा चुनाव


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टीव स्मिथ नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है ओपनिंग करने के लिए सबसे परफेक्ट, उस्मान ख्वाजा बताया
मुशफिकुर रहीम का मिल गया तोड़, टीम इंडिया के लिए 'ब्रह्मास्त्र' है यह गेंदबाज, एक दो नहीं, कई बार किए हैं शिकार
Avoided eye contact, kicked bottle out of room Ex CSK star Badrinath reveals unheard story about Mahendra Singh Dhoni
Next Article
MS Dhoni: "आपा खो दिया, पानी की बोतल को फेंक दी थी", पूर्व सीएसके स्टार ने धोनी को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com