विज्ञापन
Story ProgressBack

Musheer Khan: 'बेटे ने कर दिखाया', मुशीर ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद पिता नौशाद के साथ खिंचवाई तस्वीर

Musheer khan, रणजी फाइनल में शानदार शतक जामने वाले मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. मुशीर ने फाइनल में 136 रनों की पारी खेली थी. मुशीर, रहाणे और अय्यर की पारी के दम पर मुंबई की टीम  दूसरी पारी में 418 रन बनाने में सफल रही थी.

Read Time: 3 mins
Musheer Khan: 'बेटे ने कर दिखाया', मुशीर ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद पिता नौशाद के साथ खिंचवाई तस्वीर
musheer khan father Naushad Khan,मुशीर खानको मिला प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

Musheer Khan PLAYER OF THE MATCH : घरेलू क्रिकेट की दिग्गज मुंबई  (Mumbai Ranji Trophy 2023-24) ने आठ साल का इंतजार खत्म करते हुए अपना ही रिकॉर्ड बेहतर करके 42वीं बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीता.  फाइनल के पांचवें और आखिरी दिन मेजबान ने विदर्भ (Mumbai vs Vidarbha, Final) को 169 रन से हराया. टूर्नामेंट के इतिहास में 90 में से 48वीं बार मुंबई फाइनल में पहुंची थी . वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए फाइनल का नतीजा लगभग उसी समय तय हो गया था जब विदर्भ को 538 रन का लगभग नामुमकिन सा लक्ष्य मिला था . विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर (102) और हर्ष दुबे (65) ने हालांकि पूरे पहले सत्र में मुंबई के गेंदबाजों को परेशान किया, विदर्भ ने पांच विकेट पर 248 रन से आगे खेलना शुरू किया था और उसे 290 रन और चाहिये थे. 

विदर्भ की टीम 368 रन पर आउट हो गई. वाडकर ने इस साल पहला शतक जड़ने के साथ ही सत्र में 600 रन का आंकड़ा भी पार किया. वहीं दुबे ने प्रथम श्रेणी कैरियर में दूसरा अर्धशतक जमाया,  दोनों ने 194 मिनट और 255 गेंद तक चली साझेदारी निभाई . दूसरे सत्र का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाडकर को तनुष कोटियान ने आउट किया.

कोटियान ने 95 रन देकर चार विकेट लिये.  यह साझेदारी टूटने के बाद विदर्भ की हार पर लगभग मुहर लग गई। विदर्भ दो बार खिताब जीतने के बाद तीन बार फाइनल हार गया है . तुषार देशपांडे ने शॉर्ट गेंद पर दुबे को आउट किया. दुबे ने 128 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 65 रन बनाये । देशपांडे ने ही आदित्य सरवटे को भी पवेलियन भेजा. कोटियान ने यश ठाकुर (छह) के रूप में चौथा विकट लिया.  वहीं अपने कैरियर का आखिरी मैच खेल रहे धवल कुलकर्णी ने उमेश यादव का विकेट लेकर विदर्भ की पारी का पटाक्षेप किया. 

ये भी जानें- IPL 2024 से बाहर हुए ये खिलाड़ी, केकेआर और सीएसके को लगा झटका

मुशीर खान को मिला प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब
रणजी फाइनल में शानदार शतक जामने वाले मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. मुशीर ने फाइनल में 136 रनों की पारी खेली थी. मुशीर, रहाणे और अय्यर की पारी के दम पर मुंबई की टीम  दूसरी पारी में 418 रन बनाने में सफल रही थी.

पिता के साथ शेयर किया अवार्ड
बता दें कि मुशीर ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद अपने पिता नौशाद खान के साथ तस्वीर खिंचवाई, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मुशीर जिस तरह से लगातार परफॉर्मेंस कर रहे हैं, उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाला समय उनका है. बता दें कि हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी मुशीर ने धमाकेदार परफॉर्मेंस किया था. हाल ही में मुशीर खान के बड़े भाई सरफराज खान ने भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था. (भाषा क ेसाथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किसी भी प्रारूप में...", 'भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कौन ले पाएगा, कपिल देव ने बताया
Musheer Khan: 'बेटे ने कर दिखाया', मुशीर ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद पिता नौशाद के साथ खिंचवाई तस्वीर
Ritika Sajdeh emotional post for Rahul Dravid viral on internet Rohit Sharma
Next Article
"मुझे लगता है कि...", राहुल द्रविड़ के विदाई पर रोहित शर्मा की वाइफ रितिका के पोस्ट ने मचाई धूम, जीत लिया दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;