विज्ञापन
This Article is From Mar 15, 2024

MIW vs RCBW WPL 2024 Eliminator: मुंबई के खिलाफ पांच रन से जीत हासिल कर फाइनल में पहुंची आरसीबी

MIW vs RCBW WPL 2024 Updates: मुंबई इंडियंस को जीत के लिये 136 रन का आसान लक्ष्य मिला था लेकिन टीम छह विकेट पर 130 रन ही बना सकी.

MIW vs RCBW WPL 2024 Eliminator: मुंबई के खिलाफ पांच रन से जीत हासिल कर फाइनल में पहुंची आरसीबी
MIW vs RCBW WPL Eliminator Live Score Updates

MIW vs RCBW WPL 2024 Eliminator: युवा आफ स्पिनर श्रेयांका पाटिल और अनुभवी लेग स्पिनर आशा शोभना ने आखिरी ओवरों में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए बाजी पलट दी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को बेहद रोमांचक एलिमिनेटर में पांच रन से हराकर पहली बार महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया. दूसरे सत्र के फाइनल में आरसीबी का सामना रविवार को पिछली उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स से होगा. मुंबई इंडियंस को जीत के लिये 136 रन का आसान लक्ष्य मिला था लेकिन टीम छह विकेट पर 130 रन ही बना सकी. इक्कीस वर्ष की श्रेयांका ने 18वें ओवर में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर (33) को आउट किया जो निर्णायक मोड़ साबित हुआ.

आरसीबी की विकेटकीपर रिचा घोष ने हरमनप्रीत को स्टम्प आउट करने में चूक की लेकिन श्रेयांका ने अगली गेंद पर उन्हें लांगआन सीमारेखा पर कैच आउट कराया. इस समय मुंबई को दो ओवर में 16 रन चाहिये थे. आस्ट्रेलिया की सोफी मोलिनू ने बेहतरीन 19वां ओवर डाला जिसमें चार ही रन बने. अब मुंबई को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिये थे. लेग स्पिनर शोभना ने इसमें छह ही रन दिये. इससे पहले आरसीबी के लिये एलिसे पैरी ने 66 रन बनाये लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके और टीम छह विकेट पर 135 रन ही बना सकी.

पैरी ने 50 गेंद में 66 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका. मुंबई के गेंदबाजों ने पावरप्ले के चार ओवरों के भीतर आरसीबी के तीन विकेट 24 रन पर गिरा दिये थे. मुंबई के लिये हेली मैथ्यूज ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने सोफी डेवाइन को सबसे पहले पवेलियन भेजा. कप्तान स्मृति मंधाना (10) को नेट स्किवेर ब्रंट ने आउट किया जबकि दिशा कसात (0) ने बायें हाथ की स्पिनर साइका इशाक की गेंद पर पूजा वस्त्राकर को कैच थमाया. इशाक ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये.

मैथ्यूज ने दूसरा विकेट रिचा घोष के रूप में लिया जिन्होंने एक छक्का लगाया लेकिन टिककर खेल नहीं सकी. पैरी ने कुछ अच्छे चौके और इशाक को स्ट्रेट में छक्का लगाया. इसके अलावा शबनम इस्माइल को शॉर्ट थर्डमैन पर चौका जड़ा. वह दूसरे छोर से विकेटों का गिरना देखती रही. आखिर में जॉर्जिया वेयरहैम ने 10 गेंद में नाबाद 18 रन बनाये . इशाक को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर वह टीम को 130 रन के पार ले गई. SCOREBOARD


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
MIW vs RCBW WPL 2024 Eliminator: मुंबई के खिलाफ पांच रन से जीत हासिल कर फाइनल में पहुंची आरसीबी
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com