PBKS vs MI: रोहित बना सकते हैं T20 का बड़ा रिकॉर्ड, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मुंबई को जीत जरूरी, देखें Video

Mumbai vs Punjab, 42nd Match: लगातार तीन पराजयों के बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के धुरंधर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को मंगलवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आईपीएल के मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके जीत की राह पर लौटना ही होगा

Mumbai vs Punjab, 42nd Match: लगातार तीन पराजयों के बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के धुरंधर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को मंगलवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आईपीएल के मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके जीत की राह पर लौटना ही होगा अन्यथा बहुत देर हो जायेगी. यूएई (IPL 2021 in UAE) में आईपीएल (IPL) की बहाली के बाद से मुंबई तीनों मैच हारकर सातवें स्थान पर खिसक गई है.  उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वह लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करके हार गई.

पांच बार की चैम्पियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है.सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में 33 और 43 रन बनाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके. पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिट होकर टीम में लौटे लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके. ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं और इनका खराब फॉर्म चिंता का विषय है. आईपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप खेला जाना है. 

ggs11hv8

Photo Credit: BCCI/IPL

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तीन मैचों में आठ विकेट लिये हैं लेकिन ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को तीन तीन विकेट ही मिल सके. स्पिनर राहुल चाहर और कृणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने निराश किया है. दूसरी ओर पंजाब पांचवें स्थान पर है जिसने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया.  उसके भी दस मैचों में आठ अंक है और वह आने वाले मैचों में कोई कोताही बरतने की स्थिति में नहीं है.

पंजाब के बल्लेबाजों को दिखाना होगा कमाल

पंजाब के पास आला दर्जे के विदेशी और भारतीय खिलाड़ी हैं लेकिन यह टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर सकी. पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में चार रन नहीं बना पा. उसके बाद पिछले मैच में तीन बदलाव किये और जीत मिली. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई में पंजाब के पास अच्छे बल्लेबाज हैं.

d1trsh3o

Photo Credit: BCCI/IPL

राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा क्रिस गेल, एडेन मार्कराम और निकोलस पूरन के रहते बल्लेबाजी मजबूत दिखती है, पिछले मैच में हालांकि ये शारजाह की धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं सके जिसके बाद राहुल ने पिच के अनुसार बल्लेबाजी का शऊर सीखने की ताकीद भी की. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया जबकि पिछले मैच में टीम में शामिल किये गए स्पिनर रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लेकर मौके को भुनाया. 

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका
टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma in T20) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. यदि रोहित आजके मैच में 2 छक्का जमाने में सफल रहे तो वह टी-20 क्रिकेट में 400 छक्का जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. वैसे, टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 1042 छक्के अपने टी-20 करियर में लगाए हैं.

 ये भी पढ़ें 
10 अक्टूबर तक हो सकता है विश्व कप टीम में बदलाव, फैंस हुए इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर बहुत ही चिंतित
इस वजह से कुलदीप यादव हुए लगभग पूरे घरेलू सत्र से बाहर
CSK टीम की ओर से खेल रहे इस खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
इन दो खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

पंजाब के खिलाफ कैसा है रोहित का रिकॉर्ड
पंजाब किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने 26 मैच खेले हैं जिसमें 25 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की और इस दौरान 732 रन बनाए हैं. पंजाब के खिलाफ रोहित ने कुल 7 अर्धशतक जमाए हैं. 68 चौके और 31 छक्के रोहित ने पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान लगा चुके हैं. रोहित का स्ट्राइक रेट पंजाब के खिलाफ 140.22 का रहा है. 

अब रोहित ने बनाए हैं 300 से ज्यादा रन
इस सीजन में रोहित शर्मा ने 36.22 की औसत से कुल 326 रन निकले हैं. उनके बल्ले से इस सीजन में केवल एक अर्धशतक ही निकला है. 

मुंबई इंडियंस संभावित XI

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट


पंजाब किंग्स संभावित XI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह