विज्ञापन

Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें

These 3 Teams Can Buy Akash Deep in IPL 2025 Action: जल्द ही आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. बात करें आगामी ऑक्शन में कौन सी 3 टीमें आकाश दीप को अपनी बेड़े में शामिल कर सकती हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं-

Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
Akash Deep

These 3 Teams Can Buy Akash Deep in IPL 2025 Action: बिहार के लाल आकाश दीप ने अपने दूसरे टेस्ट मुकाबले में ही कातिलाना गेंदबाजी करते हुए लोगों को अपना दीवाना बना दिया है. मौजूदा समय में टीम इंडिया, बांग्लादेश के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत आमने-सामने है. सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जा रहा है. चेन्नई टेस्ट के पहली पारी में ही दीप ने अपनी आक्रामक गेंदबाजी का मुआयना कराया है. 

बीते कल (20 सितंबर, 2024) उन्होंने ब्लू टीम के लिए कुल 5 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 3.80 की इकोनॉमी से 19 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. दीप के शिकार सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन के साथ-साथ अनुभवी बल्लेबाज मोमिनुल हक बने. इन दोनों ही बल्लेबाजों को उन्होंने बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

27 वर्षीय बल्लेबाज ने जरुर बीते कल केवल 2 सफलता प्राप्त की, लेकिन उन्होंने जिस मौके पर ये दोनों विकेट चटकाए. उसके बाद विपक्षी टीम कभी भी उबर नहीं पाई. नतीजन पूरी टीम पहली पारी में 149 रनों पर सिमट गई. 

जल्द ही आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. उससे पहले दीप ने अपनी इस धारधार गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान खिंचा है. उम्मीद जताई जा रही है इस प्रदर्शन के बाद उनके उपर नीलामी में जमकर धनवर्षा हो सकती है. 

अगर बात करें कौन सी 3 टीमें ऑक्शन के दौरान उनके लिए जीजान लगा सकती हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

मुंबई इंडियंस

आगामी सीजन के लिए देखा जाए तो मुंबई इंडियंस की टीम बतौर तेज गेंदबाज केवल जसप्रीत बुमराह को ही रिटेन करती हुई नजर आ रही है. किसी भी टीम में अगर 2 घरेलू स्टार तेज गेंदबाज होते हैं तो उस टीम की गेंदबाजी क्रम को बेहद मजबूत मानी जाती है. जारी सीरीज में जिस तरह से दीप ने बुमराह के साथ गेंदबाजी की है. उसपर फ्रेंचाइजी की जरुर नजर होगी. 

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स का भी कुछ यही हाल है. यहां टीम इंडिया के युवा स्टार अर्शदीप सिंह फिलहाल मोर्चा संभाल रहे हैं. पिछले प्रदर्शनों के आधार पर यह साफ नजर आ रहा है कि फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए भी उन्हें रिटेन कर रही है. 

हालांकि, उनका अगला जोड़ीदार कौन होगा? यह बड़ा सवाल है. पिछले मुकाबले के अलावा घरेलू क्रिकेट में जिस तरह से दीप ने गेंदबाजी की है. अगर उन्हें पंजाब की टीम में मौका मिल जाता है तो वह फ्रेंचाइजी के खिताब का सपना पूरा सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आकाश दीप पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा थे. जारी टेस्ट में उनके प्रदर्शन को देख एक बार फिर टीम उनके नाम पर विचार कर रही होगी. आगामी सीजन में वह सिराज के साथ मिलकर अपनी टीम को खिताब दिला सकते हैं.

दीप का आईपीएल करियर 

आकाश को आईपीएल में अबतक कुछ खास मौके नहीं मिले हैं. देश की प्रतिष्ठित लीग में उन्होंने 8 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 8 पारियों में 45.57 की औसत से 7 सफलता हासिल हुई है. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 45 रन खर्च कर 3 विकेट है.

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान के जांबाजों को सलाम, अफ्रीका के खिलाफ जीत में गुरबाज और राशिद का ऐतिहासिक कारनामा, मैच में बने 5 रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 महान ऑलराउंडर, अश्विन-जडेजा को जगह न देकर चौंकाया
Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
India vs Bangladesh LIVE Score, 1st Test,  Day 3:
Next Article
India vs Bangladesh LIVE, 1st Test Day 3: ऋषभ पंत ने 638 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में जमाई हाफ सेंचुरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com