विज्ञापन

मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज की फिर से हुई हेड कोच के रूप में वापसी और...

IPL 2024: अगले सीजन को ध्यान में रखकर फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी तैयारियों के मद्देनजर बाकी दूसरे अहम फैसलों को भी लेना शुरू कर दिया है

मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज की फिर से हुई हेड कोच के रूप में वापसी और...
नई दिल्ली:

सभी फ्रेंचाइजी अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियों को अगले स्तर पर ले जा रही है और उसने अगले महीने के आखिर में होने वाली मेगा नीलामी से पहले बड़ा फैसला लिया है. इसी कड़ी में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्द्धने एक बार फिर से बतौर हेड कोच टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं. जयवर्द्धने दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज मार्क बाउचर की जगह लेंगे, जो पिछले दो सीजन में टीम के हेड कोच थे. साल 2022 में बाउचर को जयवर्द्धने की जगह टीम का हेड कोच बनाया गया था, लेकिन इन दोनों सालों में मुंबई की टीम प्वाइंट टेबल में निचले स्थान पर पहुंच गई, तो इंडियंस ने बाउचर से अगले सीजन के लिए किनारा करना ही बेहतर समझा. इंडियंस का प्रबंधन बाउचर को कहीं ओर समयाोजित करेगा. साल 2022 में जयवर्द्धने को इंडियंस ने प्रोन्नत करते हुए अलग-अलग लीगों में खेल रहीं टीमों का विस्तार करने के लिए उन्हें अपना ग्लोबल क्रिकेट हेड नियुक्त किया था.

Latest and Breaking News on NDTV

इंडियंस ने जारी रिलीज में कहा, "अब हमारी हर टीम मुंबई इंडियंस (WPL), एमआई न्यूयार्क और एमआई एमिरेट्स का अपना कोचिंग स्टॉफ है. वहीं, जयवर्द्धने  मुंबई इंडियंस परिवार में कई टीमों को कोचिंग देते हैं, तो वह पॉलिसी, कोचिंग के तरीकों, खेलने की शैली और उस निर्णय प्रक्रिया का भी हिस्सा हैं, जो मुंबई इंडियंस वन फैमिली द्वारा खेले जाने वाली क्रिकेट के स्तर को ऊंचा करने में योगदान देते हैं. बहरहाल, महेला की भूमिका को एक बार फिर से अब मुंबई इंडियंस के इकोसिस्टम में बढ़ाया गया है.हम महेला को एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के हेड कोच के रूप में जोड़कर रोमांचित हैं. उनके नेतृत्व, जानकारी और खेल के प्रति जुनून से हमेशा ही मुंबई इंडियंस को फायदा हुआ है."

पूर्व कोच पारस म्हाम्ब्रे भी जुड़ने के लिए तैयार

टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में बतौर बॉलिंग कोच रहे पारस म्हाम्ब्रे की भी मुंबई इंडियंस में वापसी हुई है. अब जबकि विश्व कप के बाद द्रविड़ और विक्रम राठौर राजस्तान रॉयल्स से जुड़ गए थे, तो म्हाम्ब्रे के भी राजस्थान से जुड़ने की उम्मीद थी, लेकिन अब खबर यह है कि वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ सकते हैं. म्हाम्ब्रे पहले भी मुंबई के साथ काम कर चुके हैं. हालांकि,  रविवार को जारी प्रेस रिलीज में म्हाम्ब्रे का नाम शामिल नहीं था, लेकिन सूत्रों के अनुसार भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके 52 साल के पूर्व पेसर अगले सीजन के लिए मुंबई कैंप का हिस्सा होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मुझे लगता है कि भारतीय टीम सोच रही है कि...", चोपड़ा ने मयंक यादव को लेकर कह दी यह बड़ी बात
मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज की फिर से हुई हेड कोच के रूप में वापसी और...
India Women vs Australia Women 18th Match, Group A Live Cricket Score
Next Article
INDW vs AUSW: भारत को 9 रन से मात देकर ऑस्ट्रेलिया वीमेन टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com