विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2014

न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करें महेंद्र सिंह धोनी, एलिस्टर कुक : आईसीसी

न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करें महेंद्र सिंह धोनी, एलिस्टर कुक : आईसीसी
फाइल फोटो
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के कप्तानों क्रमश: महेंद्र सिंह धोनी और एलिस्टर कुक से संयम बरतने और आईसीसी की न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करने के लिए कहा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में चल रहे टेस्ट शृंखला के दौरान रवींद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन विवाद मामले पर आए आईसीसी के फैसले की धोनी और कुक दोनों ने आलोचना की थी।

धोनी ने जहां जडेजा पर 50 फीसदी मैच शुल्क का जुर्माना लगाए जाने वाले फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि "फैसला लेते वक्त अनेक चीजों को अनदेखा किया गया।"

दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में हुए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जडेजा और एंडरसन के बीच झड़प हो गई थी। जिसके बाद भारत ने एंडरसन पर जडेजा को अपशब्द कहने और धक्का देने के लिए श्रेणी-3 का आरोप लगाया, जबकि इंग्लैंड ने जडेजा पर श्रेणी-2 का आरोप लगाया था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि धोनी और कुक द्वारा दिए गए बयान आईसीसी की अनुशासनात्मक प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले हैं।

आईसीसी द्वारा जारी वक्तव्य में रिचर्डसन ने कहा, "कुक और हाल ही में धोनी ने ट्रेंट ब्रिज में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान उपजे विवाद पर हाल ही में सार्वजनिक बयान दिए। धोनी का बयान गंभीर और आईसीसी की अनुशासनात्मक प्रक्रिया को कमतर बताने वाला है।"

आईसीसी ने जडेजा पर जुर्माना लगाने के मैच रेफरी डेविड बून के फैसले का बचाव भी किया।

रिचर्ड्सन ने कहा, "आईसीसी डेविड बून द्वारा लिए गए निर्णय और इसके लिए अपनाई गई प्रक्रिया का समर्थन करता है। आईसीसी की आचार संहिता के तहत इस तरह के विवादों का निर्णय करना बेहद जटिल होता है। हम डेविड बून द्वारा मामले के समस्त सबूतों का सावधानीपूर्वक अध्ययन करने के बाद लिए गए निर्णय से संतुष्ट हैं।"

जडेजा को चूंकि आईसीसी की आचार संहिता के श्रेणी-1 के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है, इसलिए वह आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ अपील नहीं कर सकते। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी अपने वकीलों से इसके खिलाफ अपील करने पर राय मशवीरा कर रहा है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर लगे आरोपों की सुनवाई शुक्रवार को होगी। यदि एंडरसन दोषी पाए जाते हैं तो उन पर चार मैचों तक का प्रतिबंध लग सकता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करें महेंद्र सिंह धोनी, एलिस्टर कुक : आईसीसी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com