विज्ञापन

बाप रे बाप! अकूत संपत्ति के मालिक हैं एमएस धोनी, जानें कहां-कहां से होती है कमाई

MS Dhoni Net Worth: साल 2024 तक एमएस धोनी की कुल संपत्ति 127 मिलियन डॉलर बताई गई है. अगर इसे भारतीय रुपयों में देखा जाए तो 1040 करोड़ रूपये होते हैं.

बाप रे बाप! अकूत संपत्ति के मालिक हैं एमएस धोनी, जानें कहां-कहां से होती है कमाई
MS Dhoni

MS Dhoni Net Worth: एमएस धोनी आईपीएल के 18वें सीजन में शिरकत करेंगे या नहीं? यह बड़ा सवाल है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह आगामी सीजन में ही नहीं, बल्कि अगले तीन चक्रों तक शिरकत करने के लिए तैयार हैं. माही के चाहने वालों की एक लंबी तादाद है जो हमेशा उनके बारे में जानने के लिए बेकरार रहते हैं. यही नहीं कुछ लोग यह भी जानने को हमेशा उत्साहित रहते हैं कि माही की कुल संपत्ति कितनी है. अगर आपका भी यही सवाल है उसका जवाब हम लेकर आए हैं. 

127 मिलियन डॉलर है धोनी की कुल संपत्ति 

साल 2024 तक एमएस धोनी की कुल संपत्ति 127 मिलियन डॉलर बताई गई है. अगर इसे भारतीय रुपयों में देखा जाए तो 1040 करोड़ रूपये होते हैं. अब सवाल उठता है कि उन्होंने इतने पैसे कमाए कहां से? तो बता दें कि माही को आईपीएल, विज्ञापनों और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर बिजनेस फर्मों में निवेश के जरिए अच्छी कमाई होती है. धोनी को निवेश, बिजनेस और एड से हर महीने लगभग 4 करोड़ रुपये की कमाई हो जाती है.

आपको बता दें कि एक समय पर धोनी करीब 30 बड़े ब्रांड का विज्ञापन कर रहे थे. जिसमें स्कीपर पाइप, जियो सिनेमा, गल्फ आयल, मास्टर कार्ड जैसे बड़े ब्रांड शामिल थे. मौजूदा समय में भी वह कई विज्ञापनों में नजर आते हैं. इसके अलावा वह फार्मिंग भी कर रहे हैं. धोनी को कडकनाथ चिकन की फार्मिंग करने से एक अच्छी खासी रकम प्राप्त होती है.

धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करे धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अपनी अगुवाई में देश को लगभग सभी बड़े खिताब जिताए हैं. भारत की तरफ से वह कुल 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से टेस्ट की 144 पारियों में 38.09 की औसत से 4876, वनडे की 297 पारियों में 50.58 की औसत से 10773 और टी20 की 85 पारियों में 37.6 की औसत से 1617 रन निकले. 

धोनी का आईपीएल करियर 

वहीं बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो यहां वह खबर लिखे जाने तक कुल 264 मुकाबलों में शिरकत कर चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 229 पारियों में 39.13 की औसत से 5243 रन निकले हैं. आईपीएल में उनके नाम 24 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी दिग्गज की भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी के बिना अधूरी नजर है भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया में भी ना हो जाए न्यूजीलैंड वाला हाल


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Wasim Akram: "अब यह टीम विश्व के..." इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत के बाद वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान
बाप रे बाप! अकूत संपत्ति के मालिक हैं एमएस धोनी, जानें कहां-कहां से होती है कमाई
AB de Villiers  react on IND vs NZ 2nd Test says The intent of playing spin was missing
Next Article
IND vs NZ: "मुझे लगता है..", दूसरे टेस्ट में क्यों हारी भारतीय टीम, क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट? एबी डिविलियर्स ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com