विज्ञापन
Story ProgressBack

MS Dhoni: "जब समय कठिन होता है तो...", प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बाद धोनी के बयान ने मचाई खलबली

MS Dhoni Interview Video Viral: IPL 2024 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से हारने के बाद शनिवार रात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं खत्म हो गई.

Read Time: 3 mins
MS Dhoni:
MS Dhoni Viral Interview After Lose Playoff vs RCB IPL 2024

MS Dhoni Interview Video Viral: महान भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni on  अपने शांत स्वभाव और अपने शानदार कप्तानी के लिए सभी की प्रशंसा हासिल की है. धोनी ने कहा कि एक कप्तान उदाहरण के साथ कप्तानी करता है कि वे हार के क्षण में कैसे "चलते हैं और बात करते हैं" और काम करते हैं. उस समय का "सम्मान अर्जित करें." 42 वर्षीय धोनी क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान कप्तानों में से एक हैं और सभी ICC व्हाइट-बॉल ट्रॉफियां, ICC T20 विश्व कप (2007), ICC क्रिकेट विश्व कप (2011) और जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं. एक कप्तान के रूप में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2013). 'कैप्टन कूल' के नाम से भी जाने जाने वाले धोनी ने सीएसके को पांच आईपीएल और दो चैंपियंस लीग टी20 (CL T20) खिताब भी दिलाए हैं.

"आप उतार-चढ़ाव के दौरान उदाहरण बनकर नेतृत्व करते हैं क्योंकि जब आप सफल होते हैं तो यह कहना बहुत आसान होता है कि हम यही करते हैं, लेकिन जब समय कठिन होता है तो यह वास्तविक समय होता है और आपको उस बात पर चलना होता है - उन क्षणों में यदि आप अभी भी वही हैं, तो उस समय आप सम्मान अर्जित करते हैं, "एमएस धोनी ने दुबई आई 103.8 यूट्यूब चैनल द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा. पूरे सीज़न में, धोनी (MS Dhoni in IPL 2024) ने 14 मैचों की 11 पारियों में 220.54 की स्ट्राइक रेट और 53.67 की औसत से 161 रन बनाए हैं.

"महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उन लोगों का सम्मान पाने की आवश्यकता है जिनका आप नेतृत्व कर रहे हैं. आप सम्मान की मांग या आदेश नहीं दे सकते, इसे अर्जित करना होगा. मेरे पास संस्थान में एक (MS Dhoni) पद हो सकता है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए. लेकिन मैं उस कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को वह सम्मान अर्जित करने की जरूरत है, मैं यह नहीं कह सकता कि आपको मेरा सम्मान करने की जरूरत है क्योंकि मैं इस कुर्सी पर बैठा हूं."

इस बीच, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से हारने के बाद शनिवार रात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं खत्म हो गईं. मैच के दौरान धोनी ने करीब चार ओवर तक बल्लेबाजी की और 192.31 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए.

सीएसके को दिल तोड़ने वाली हार झेलने के बाद, सभी की निगाहें और कैमरे धोनी पर थी, और धैर्यपूर्वक उनके भविष्य के बारे में संकेत देने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन अनुभवी विकेटकीपर ने अपने भविष्य को लेकर चुप्पी साध रखी थी, जिससे प्रशंसक उनके भविष्य को लेकर आशंकित थे. दूसरी ओर, 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा अनुबंधित होने के बाद से, एमएस धोनी का नाम टीम का पर्याय बन गया है. प्रसिद्ध विकेटकीपर-बल्लेबाज, कप्तान के रूप में, टीम और फ्रेंचाइजी की सफलता के लिए आवश्यक थे.

पांच इंडियन प्रीमियर लीग (CSK Five Times IPL Champions) खिताब के साथ, धोनी और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा लीग इतिहास में सबसे सफल कप्तानी के मामले में बराबरी पर हैं. अनुभवी बल्लेबाज-विकेटकीपर ने आईपीएल 2024 से पहले रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी की कमान सौंपी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NZ vs PNG, लॉकी फर्ग्युसन का यह कारनामा चमत्कार से कम नहीं, यह तो रिकॉर्डों का रिकॉर्ड है
MS Dhoni: "जब समय कठिन होता है तो...", प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बाद धोनी के बयान ने मचाई खलबली
Corey Anderson has scored century in 36 balls United States vs India T20 World Cup 2024
Next Article
IND vs USA: भारत की जीत में यह खिलाड़ी है सबसे बड़ा रोड़ा, 36 गेंदों में शतक जड़ दुनिया को कर चुका है हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;