WI vs IND: शुभमन गिल का वनडे में धमाका, ऐसा कर तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड

Shubman Gill vs Babar Azam, शुभमन गिल ने बाबर आजम के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. गिल अब वनडे में पहले 26 पारियों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

WI vs IND: शुभमन गिल का वनडे में धमाका, ऐसा कर तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने किया कमाल

Shubman Gill vs Babar Azam:  वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) 49 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए. अपनी 34 रन की पारी के दौरान गिल ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम  (Babar Azam) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल, गिल का वनडे में यह 26वां मैच था. वनडे में करियर के पहले 26 पारियों के बाद गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने बाबर आजम को पछाड़ दिया है. बाबर ने अपने वनडे करियर का पहला 26 पारियों के बाद कुल 1322 रन बनाए थे. वहीं, गिल ने अबतक 26 वनडे पारियों के बाद कुल 1352 रन  बना लिए हैं. यानी गिल ने बाबर को पछाड़कर साबित कर दिया है कि आने वाला समय उनका है. 

इस मामले में तीसरे नंबर पर जोनाथन ट्रॉट हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर के पहले 26 पारियों के बाद 1303 रन बनाए थे. इसके बाद फखर जमां का नंबर आता है. जमां ने अपने पहले 26 वनडे पारियों के बाद 1275 रन बनाए थे. इसके साथ नंबर पांच पर वैन डर ड्यूसेन  हैं जिन्होंने 26 वनडे पारियों के बाद कुल 1267 रन बनाए थे. 

वनडे करियर के पहले 26 पारियों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
शुभमन गिल- 1352 रन
बाबर आजम- 1322 रन
जोनाथन ट्रॉट - 1303 रन
फखर जमां- 1275 रन
रासी वैन डेर डुसेन - 1267 रन


वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच की बात की जाए तो तेज, उछाल और टर्न लेती पिच पर भारतीय बल्लेबाज विफल रहे और पूरी टीम 40.5 ओवर में 181 रन पर आउट हो गई. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने शार्दुल ठाकुर ( 8 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट) के शानदार स्पेल से पार पाकर 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान शाई होप ने नाबाद 63 और कीसी कार्टी ने नाबाद 48 रन बनाए। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 91 रन की अटूट साझेदारी की.

अब सीरीज का आखिरी वनडे मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा जो वनडे सीरीज का निर्णायक मैच साबित होगा. पहला वनडे मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 21 साल के बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में ठोक दिए 48 रन, जड़े 7 छक्के, क्रिकेट जगत में मची हलचल, Video
* महान इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया संन्यास, भारतीय हमेशा करेंगे इस बात के लिए याद