मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, जानिए कब हो सकती है तेज गेंदबाज की भारतीय टीम में वापसी

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लो-इंटेंसिटी’ (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है जिससे उम्मीद जगी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो टेस्ट (IND vs ENG Test Series) मैचों में चयन के लिये उपलब्ध हो सकते हैं

मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, जानिए कब हो सकती है तेज गेंदबाज की भारतीय टीम में वापसी

मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में हो सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लो-इंटेंसिटी' (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है जिससे उम्मीद जगी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो टेस्ट (IND vs ENG Test Series) मैचों में चयन के लिये उपलब्ध हो सकते हैं. शमी को 19 दिसंबर को एडीलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शार्ट गेंद लगी थी. इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा. इसके बाद वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से ही बाहर हो गये और उन्हें रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के लिये स्वदेश लौटना पड़ा.

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज ने मजाक में ऐसे पकड़ ली कुलदीप यादव की गर्दन, लोगों ने कहा दोस्ती में..' देखें Viral Video

शुक्रवार को शमी ने बेंगलुरू की अकादमी में गेंदबाजी करते हुए खुद का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह नवदीप सैनी के साथ हैं जिन्हें ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट में पहली पारी के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी थी.इसकी जानकारी रखने वाले सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘शमी की कलाई अब ठीक है. वह अगले कुछ दिनों तक नेट पर धीमी रफ्तार से गेंदबाजी करेगा. उसे एक दिन में 50 से 60 प्रतिशत प्रयास से करीब 18 गेंद गेंदबाजी करने की सलाह दी गयी है. ''

IND v ENG: रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करते हुए उतरी हऱभजन सिंह की गेंदबाजी की नकल, देखें video

शमी ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वो गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'हमेशा इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आप कितनी दूर आए हैं, बजाय इसके कि आपको कितनी दूर जाना है.' पिछले 3 सालों के अंदर शमी ने अपनी फिटनेस और गेंदबाजी में कमाल का परिवर्तन किया है. शमी इस समय भारत के अग्रणी तेज गेंदबाज हैं. 


गौरतलब है कि पहले टेस्ट में इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भारतीय प्लेइंग इलेवन में बतौर तेज गेंदबाज खेल रहे हैं. भारतीय टीम पहले टेस्ट में 3 स्पिन गेंदबाज के साथ उतरा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.