विज्ञापन
Story ProgressBack

Mohammed Shami: "13 साल के इंतजार के बाद..." मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन

Mohammed Shami: रोहित शर्मा एंड कंपनी की जीत के बाद मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया और देशवासियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि 13 साल के इंतजार के बाद भारतीय टीम ने विश्वकप का कोई खिताब अपने नाम किया है.

Read Time: 3 mins
Mohammed Shami: "13 साल के इंतजार के बाद..." मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन
Mohammed Shami: मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन

भारत के आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के बाद से देश में खुशी का माहौल है. टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर एवं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इसे "अभूतपूर्व क्षण" बताया है. भारत ने बारबाडोस में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. भारतीय टीम 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीत पाई है तो टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप खिताब जीता है. बता दें, भारत ने साल 2007 में टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था, जबकि टीम ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी.

वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी की जीत के बाद मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया और देशवासियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि 13 साल के इंतजार के बाद भारतीय टीम ने विश्वकप का कोई खिताब अपने नाम किया है. यह सब देश की दुआओं और टीम की मेहनत से हुआ है. यह टीम इंडिया के लिए अभूतपूर्व क्षण है. एक समय ऐसा लगा था कि भारतीय टीम के हाथ से ट्रॉफी फिसल जाएगी. लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने न केवल मैच में वापसी की बल्कि टी-20 का विश्व चैंपियन भी बने.

बता दें, भारतीय टीम के टी20 चैंपियन बनने के बाद तीन खिलाड़ी अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. सबसे पहले विराट कोहली ने भारत के टी20 चैंपियन बनने के साथ ही अपने संन्यास का ऐलान किया था. उसके थोड़ी देर बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने संन्यास का ऐलान किया. वहीं भारत की जीत के एक दिन बाद रवींद्र जडेजा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया.

मोहम्मद शमी ने इन खिलाड़ियों के संन्यास पर कहा कि क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा एक खिलाड़ी के लिए बहुत भावुक पल होता है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. सभी खिलाड़ियों ने क्रिकेट और देश के लिए बड़ा योगदान दिया है.

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा,"पीएम मोदी चुनाव में अमरोहा आए थे. उन्होंने मेरा नाम लिया, यह मेरे और मेरे गांव के लिए बड़ी बात है." दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के गांव सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं. टीम इंडिया की जीत के बाद उनके गांव में भी खुशी का माहौल है.

बता दें, लंबे समय से अपनी एडी की समस्या से जूझ रहे मोहम्मद शमी के नवंबर में टीम इंडिया में वापसी की संभावना है. बीते साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, शमी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था और शमी उसके बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस बार के साथ ही भारत का तीसरी बार वनडे चैंपियन बनने का सपना टूट गया था.

(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: "पीएम मोदी सर..." प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात
Mohammed Shami: "13 साल के इंतजार के बाद..." मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन
Royal Challengers Bengaluru Appoint Dinesh Karthik batting coach and mentor
Next Article
Dinesh Karthik: आईपीएल में अब RCB के साथ नए रोल में दिखाए देंगे दिनेश कार्तिक, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;