मोहम्मद शमी को मैच के दौरान लगी थी चोट? तेज गेंदबाज ने मुंबई में डॉक्टर से ली सलाह, सामने आई ये रिपोर्ट

Mohammed Shami has developed an ankle condition: टेस्ट सीरीज में जगह देते हुए बीसीसीआई ने बताया कि शमी अपना ईलाज करवा रहे हैं और टीम में उनकी जगह फिटनेस हासिल करने पर होगी. ऐसे में फैंस लगातार इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे थे कि आखिर शमी को क्या हुआ है.

मोहम्मद शमी को मैच के दौरान लगी थी चोट? तेज गेंदबाज ने मुंबई में डॉक्टर से ली सलाह, सामने आई ये रिपोर्ट

Mohammed Shami: तेज गेंदबाज ने मुंबई में डॉक्टर से ली सलाह

Mohammed Shami has developed an ankle condition: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट के खेले सात मैचों में 24 विकेट झटके थे और वो विश्व कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. भारत आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में तक पहुंचा था और मोहम्मद शमी ने टीम को फाइनल तक अजेय बने रहने में अहम भूमिका अदा की. हालांकि, इसके बाद भी मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे के लिए टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली. इतना ही नहीं उनको टेस्ट सीरीज में जगह मिली. टेस्ट सीरीज में जगह देते हुए बीसीसीआई ने बताया कि शमी अपना इलाज करवा रहे हैं और टीम में उनकी जगह फिटनेस हासिल करने पर होगी. ऐसे में फैंस लगातार इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे थे कि आखिर शमी को क्या हुआ है. क्योंकि शमी विश्व कप में चोटिल होते हुए दिखाई नहीं दिए थे. वहीं अब इस मामले में थोड़ी तस्वीर साफ हुई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही है. इसके लिए शमी को इलाज की जरूरत है. भारतीय टीम प्रबंधन उम्मीद लगाये है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जायेंगे.


हालांकि उनकी चोट की गंभीरता या प्रकार पर कोई सूचना नहीं दी गयी है कि यह उन्हें मैदान पर लगी या यह फिटनेस संबंधित है. रिपोर्ट की मानें तो मोहम्मद शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में ‘स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक' से सलाह ले रहे थे.

रिपोर्ट की मानें तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के एक सूत्र ने भी शमी को टखने में समस्या की पुष्टी करते हुए कहा, "शमी, वास्तव में, बंगाल के विजय हजारे ट्रॉफी मैचों में से एक को देखने आए थे क्योंकि उनके छोटे भाई मोहम्मद कैफ भी खेल रहे हैं. वह थोड़ा लंगड़ाकर चल रहे थे." इसके अलावा मोहम्मद शमी मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए थे और इस दौरान उन्हें चलने में परेशानी होती हो रही थी.

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,"यह मैदान पर लगी चोट नहीं है. उनके टखने में कुछ समस्या हो रही है. शमी डॉक्टरों की सलाह के लिए मुंबई आये. वह रिहैबिलिटेशन और इसके उपचार के लिए एनसीए भी जायेंगे." उन्होंने कहा,"अगर शमी के 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' के लिए समय पर ठीक होने की संभावना नहीं होती तो राष्ट्रीय चयनकर्ता उन्हें नहीं चुनते." हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि आखिर मोहम्मद शमी को क्या परेशानी है.

यह भी पढ़ें: Video: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान, कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 262.95 करोड़...77 जगह...नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने दिया नाम, इंग्लैंड का ये दिग्गज रहा दूर