Mohammed Shami का IPL में बेजोड़ कारनामा, केवल 94 मैच खेलकर हासिल किया यह बड़ा मुकाम

Mohammed Shami record सीएसके के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लेकर कमाल कर दिया. इतना ही नहीं शमी आईपीएल के इतिहास में 100 विकेट लेने वाले 14वें भारतीय भी बने हैं

Mohammed Shami का IPL में बेजोड़ कारनामा, केवल 94 मैच खेलकर हासिल किया यह बड़ा मुकाम

Mohammed Shami का आईपीएल में कमाल

Mohammed Shami record in IPL: सीएसके के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लेकर कमाल कर दिया. इतना ही नहीं शमी आईपीएल के इतिहास में 100 विकेट लेने वाले 14वें भारतीय भी बने हैं. वहीं, ओवरऑल आईपीएल में ऐसा कमाल करने वाले 19वें गेंदबाज बने हैं. शमी ने डेवोन कॉनवे को बोल्ड कर अपने आईपीएल करियर का 100वां विकेट हासिल किया. बता दें कि शमी ने डेवोन कॉनवे के अलावा शिवम दुबे को आउट करने में सफलता पाई थी. 

आईपीएल में 100 विकेट हासिल करके शमी ने ऐतिहासिक कमाल भी कर दिया है. बता दें कि शमी ने अपना पहला आईपीएल विकेट बल्लेबाज को बोल्ड करके हासिल किया था. वहीं, 50वां विकेट भी बल्लेबाज को बोल्ड करके हासिल करने में सफलता पाई थी. वहीं, अब अपने आईपीएल करियर का 100वां विकेट भी शमी ने बल्लेबाज को बोल्ड कर हासिल किया है.  शमी ने पंजाब किंग्स  के लिए खेलते हुए 58 विकेट तो वहीं गुजरात टाइटंस के लिए अबक कुल 22 विकेट तो वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए 20 और केकेआर के लिए 1 विकेट लिए हैं. 

इसके अलावा आपको बता दें कि शमी ने 94वें आईपीएल मैच में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं. आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट लसिथ मलिंगा ने हासिल किए हैं. मलिंगा ने 70 मैच में अपने 100 आईपीएल विकेट पूरे कर लिए थे. इसके अलावा भुवी ने 81, चहल ने 83, अमित मिश्रा ने 83 और नेहरा ने 83 आईपीएल मैच में अपने 100 विकेट हासिल कर लिए थे. इस समय आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट डीजे ब्रावो के नाम हैं .ब्रावो ने 183 विकेट आईपीएल में हासिल किए हैं. दूसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा हैं जिनके नाम आईपीएल में कुल 170 विकेट दर्ज हैं. 
 
सबसे तेज 100 आईपीएल विकेट लेने वाले गेंदबाज
1. लसिथ मलिंगा 70 मैच
2. भुवनेश्वर कुमार 81 मैच
3. युजवेंद्र चहल 83 मैच
4. अमित मिश्रा 83 मैच
5. आशीष नेहरा 83 मैच


आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है. सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 178 रन बनाए थे जिसे गुजरात ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिए.

--- ये भी पढ़ें ---

* CSK vs GT: चेन्नई लगभग जीत चुका था, इस खिलाड़ी ने तपाक से छीन लिया सुपर किंग्स से पहला मुकाबला
* शानदार छ्क्का जड़कर धोनी ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com