मैदान पर ही सिगरेट पा रहा था अफगानिस्तान का यह धाकड़ बल्लेबाज, मैच रेफरी ने लगा दी 'क्लास'

दरअसल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 4 फरवरी को मिनिस्टर ग्रुप ढाका का कोमिला विक्टोरियंस से मुकाबला था,उस समय कुछ खिलाड़ी बारिश के बाद मैदान पर मैच शुरू होने का  इंतजार कर  रहे थे.

मैदान पर ही सिगरेट पा रहा था अफगानिस्तान का यह धाकड़ बल्लेबाज, मैच रेफरी ने लगा दी 'क्लास'

खिलाड़ी बारिश के बाद मैदान पर मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे थे

नई दिल्ली:

आपने ऐसा मामला शायद ही सुना हो कि कोई क्रिकेटर मैदान पर खड़ा होकर सिगरेट पी रहा हो, लेकिन अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को ऐसा ही करते हुए पाया गया है. अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad Smoking) को शुक्रवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium) में धूम्रपान करते हुए पाया गया था जिसके बाद मैच अधिकारियों ने फटकार लगाई है. 

यह पढ़ें- अजीत अगरकर ने बताया, वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के सामने हैं यह सबसे बड़ी चुनौती

दरअसल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 4 फरवरी को मिनिस्टर ग्रुप ढाका का कोमिला विक्टोरियंस से मुकाबला था,उस समय कुछ खिलाड़ी बारिश के बाद मैदान पर मैच शुरू होने का  इंतजार कर  रहे थे. वहां पर शुक्रवार के दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. लेकिन यह खिलाड़ी मैच शुरू होने के इंतजार में मैदान पर खड़े होकर क्रिकेट मैदान के सभी नियमों की  धज्जियां उड़ा रहे थे. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी  गलती को स्वीकार भी कर लिया है. मैच रेफरी नेयामुर राशिद द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया और इस तरह, औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. 


यह भी पढ़ें- IND vs WI: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल साथ में कब खेल पाएंगे, रोहित शर्मा ने दिया जवाब

आपको बता दें कि शहजाद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया था क्योंकि उनकी कार्रवाई बीसीबी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के उल्लंघन में पाई गई थी, जो "आचरण जो खेल की भावना के विपरीत है" से संबंधित है.   कई न्यूज चैनलों ने शहजाद की इस तरह से धुम्रपान करते हुए की तस्वीरें छापी हैं. कहा जा रहा है कि ढाका के कोच  मिजानुर रहमान ने उन्हें वहां खड़े होकर धुम्रपान ना करने की भी चेतावनी दी  थी. इसके बाद तमीम इकबाल ने भी उन्हें ऐसा ही करने की सलाह  दी थी. ढाका की टीम अभी टूर्नामेंट में अपने 7  मैचों में 7 ही अंकों के  साथ तीसरे स्थान पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?