यह ख़बर 30 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हफीज की शतकीय पारी से पाक ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की बड़ी जीत

मोहम्मद हफीज का फाइल चित्र

खास बातें

  • मोहम्मद हफीज के शतक और जुनैद खान की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को 90 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में शानदार वापसी की।
हरारे:

मोहम्मद हफीज के शतक और जुनैद खान की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को 90 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में शानदार वापसी की।

पहले मैच में जिम्बाब्वे के हाथों सात विकेट की हार से आहत पाकिस्तान ने हफीज की 130 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 136 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 299 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हफीज ने अपनी पारी के दौरान उमर अमीन (59) के साथ चौथे विकेट के लिए 129 और शाहिद आफरीदी (23 गेंद पर नाबाद 39) के साथ पांचवें विकेट के लिए 86 रन की अटूट साझेदारी की।

इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम कप्तान ब्रेंडन टेलर की 79 रन की पारी के बावजूद 42.4 ओवर में 209 रन पर ऑल आउट हो गई। उसने अपने आखिरी छह विकेट 29 गेंद और नौ रन के अंदर गंवाए। जिम्बाब्वे की इस हालत के लिए तेज गेंदबाज जुनैद खान जिम्मेदार रहे, जिन्होंने सात ओवर में 15 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा अब्दुल रहमान और सईद अजमल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन मैचों की शृंखला अब 1-1 से बराबरी पर है, तथा तीसरा और निर्णायक मैच 31 अगस्त को हरारे में ही खेला जाएगा।