मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाली महिला वनडे में दुनिया की इकलौती क्रिकेटर बनीं

मिताली राज (Mithali Raj) ने महिला वनडे क्रिकेट में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मिताली महिला वनडे में 7000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं

मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाली महिला वनडे में दुनिया की इकलौती क्रिकेटर बनीं

मिताली राज ने वनडे महिला क्रिकेट में रचा इतिहास

INDWvSAW: मिताली राज (Mithali Raj) ने महिला वनडे क्रिकेट में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मिताली महिला वनडे में 7000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. साल 1999 में डेब्यू करने वाली मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं तो वहीं भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनीं थी. मिताली ने वनडे में अपने 7000 रन साउथ अफ्रीका महिला टीम के साथ खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में बनाया. मिताली 45 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं मिताली के अलावा चौथे वनडे में पूनम राउत ने कमाल की बल्लेबाजी की और अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल रहीं हैं.

Ind vs Eng 2nd T20I: जानें दोनों टीमों की संभावित XI, पिच रिपोर्ट, लाइव टेलीकास्ट और कहां होगा online streaming

इसके अलावा महिला वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं दूसरी महिला क्रिकेटर इंग्लैंड की शार्लेट एडवर्ड्स हैं जिनके नाम 5992 रन दर्ज है. बता दें कि महिला क्रिकेट में मिताली 6000 और 7000 रन बनाने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर हैं. जब मिताली ने 600 रन भी पूरे किए थे तो उस समय भी वो दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनीं थी जिन्होंने यह कमाल कर दिखाया था. 

India Legends vs South Africa Legends: युवराज ने फिर दिखायी पावर, जड़े लगातार 4 छक्के, VIDEO


अब तक भारत की महिला लैजेंड प्लयेर ने 213 वनडे मैच खेल चुकी हैं. भारतीय महिला क्रिकेट की सफलता में मिताली राज के परफॉर्मेंस का बड़ा हाथ रहा था. 1999 से लेकर 2021 तक मिताली लगातार भारतीय महिलाी टीम की ओर से खेल रहीं हैं. मिताली वनडे में भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतक जमाने वाली क्रिकेटर भी हैं. उन्होंने 7 शतक भारत की ओर से जमाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.