यह ख़बर 11 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

...जब विराट कोहली के सिर से टकराई मिशेल जॉनसन की बाउंसर

विराट कोहली

एडिलेड:

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल से ठीक पहले मैदान में एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने सबकौ चौंका दिया।

भोजनकाल से ठीक पहले मुरली विजय के आउट होने के बाद विकेट पर चेतेश्वर पुजारा का साथ देने आए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को मिशेल जॉनसन का सामना करना था। जानसन ने पहली ही गेंद पर बाउंसर के साथ कोहली का स्वागत किया।

गेंद कोहली को छकाते हुए उनके हेलमेट से टकराई। कोहली सहम गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भागकर कोहली के पास पहुंचे। जॉनसन सबसे पहले पहुंचे। जॉनसन काफी घबराए हुए थे, लेकिन जब उन्होंने देखा कि गेंद ने कोहली को कोई नुकसान नहीं पहुंचाई है तो उन्होंने राहत महसूस की।

कप्तान माइकल क्लार्क ने जानसन की पीठ थपथपाई। वह भारतीय कप्तान पर दबाव बनाने के लिए अपने गेंदबाज को बधाई देना चाहते थे लेकिन क्लार्क को बाउंसर से होने वाले खतरे का पूरा आभास था। कारण यह था कि कुछ दिन पहले ही क्लार्क ने बाउंसर के कारण ही अपना एक अच्छा साथी गंवा दिया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज 25 नवम्बर को एक घरेलू मैच के दौरान बाउंसर सिर पर लगने के कारण चोटिल हुए थे। अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया था, लेकिन 27 नवम्बर को उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ह्यूज का अंतिम संस्कार 3 दिसम्बर को किया गया था और कोहली ने उस सभा में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। सभी को बाउंसर से होने वाले खतरे का आभास था और यही सोचकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली की ओर भागे थे। सबने राहत महसूस की कि कोहली ठीक हैं और एक पल के बाद बल्लेबाजी के लिए तैयार हो चुकी हैं।