माइकल क्लार्क ने अपने पालतू कुत्ते से की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन की तुलना

माइकल क्लार्क ने अपने पालतू कुत्ते से की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन की तुलना

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (फाइल फोटो)

सिडनी:

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला में मिली हार के बाद संन्यास की घोषणा को लेकर हुई अपनी आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है। उनके पूर्व साथी खिलाड़ियों एंड्रयू साइमंड्स और मैथ्यू हेडन ने एशेज श्रृंखला में क्लार्क की कप्तानी पर सवाल उठाये थे। क्लार्क ने अपनी ‘एशेज डायरी 2015 ’ से इसका जवाब दिया है।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जान बुकानन को भी आड़े हाथों लिया है, जिन्होंने उन पर तंज कसा था कि वह कभी देश के लिए नहीं खेले। क्लार्क ने लिखा कि एंड्रयू साइमंड्स ने टीवी पर मेरी कप्तानी की आलोचना की थी। मैं माफी चाहता हूं लेकिन वह किसी की कप्तानी पर टिप्पणी करने के लायक नहीं है।

वह देश के लिए खेलते समय शराब पीकर आ गए थे। उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए। उन्होंने हेडन के इस आरोप का भी जवाब दिया कि अपने कैरियर की शुरुआत में वह क्लोज में फील्डिंग नहीं करना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि मैने पिछले 12 साल में साबित कर दिया है कि देश के लिए खेलने को मैं कितनी अहमियत देता था और मेरे लिए मेरी 389 बैगी ग्रीन के क्या मायने हैं। यदि रिकी पोंटिंग मुझसे हार्बर ब्रिज से कूदने को कहते तो भी मैं कूद जाता। मुझे आस्ट्रेलिया के लिए खेलना उतना पसंद था।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुकानन के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जान को बैगी ग्रीन कैप के बारे में कुछ पता है क्योंकि उन्होंने कभी पहनी नहीं। उनके पास ऐसी टीम थी कि कोई भी, मेरा कुत्ता जेरी भी, उसे विश्व विजेता बना सकता था।