Michael Atherton: "भारत के लिए 4-0...", आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली

Michael Atherton, Ind vs Eng: इंग्लैंड ने हैदराबाद में 28 रनों की जीत के साथ सीरीज की जोरदार शुरुआत की थी.

Michael Atherton:

Michael Atherton Big Statement on Ind vs Eng: 5th Test in Dharamsala

Michael Atherton, Ind vs Engइंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल एथरटन को लगता है कि रांची में टेस्ट श्रृंखला में हार के बाद भारत के खिलाफ थ्री लायंस के प्रदर्शन की बहुत अधिक "आलोचना" करना कठिन है. जो रूट और युवा स्पिनरों शोएब बशीर और टॉम हार्टले के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के कुछ मौकों के दौरान बढ़त हासिल की. 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की नाबाद 72 रन की साझेदारी ने भारत को जीत दिलाई. एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट पर कहा, "इंग्लैंड की बहुत अधिक आलोचना करने के बारे में मुझे ज्यादा चिंता नहीं है. यहां आना और जीतना एक कठिन जगह है, जाहिर है, 2012/13 के बाद से कोई भी ऐसा करने में सक्षम नहीं है."

एथर्टन (Michael Atherton on Team India) ने कहा कि सीरीज में पहले मैच से ही मुकाबला रहा है, लेकिन भारत घरेलू परिस्थितियों में बहुत अच्छा रहा. "जब हम एक गेंद को नीचे भेजे जाने से पहले श्रृंखला के बारे में बात कर रहे थे तो मुझे नहीं लगता कि स्पिन आक्रमण की सापेक्ष ताकत को देखते हुए हमें इंग्लैंड के यहां जीतने की उम्मीद थी. मुझे लगता है कि यह एक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला रही है. मुझे भारत जैसा लगता है मुझे पता है कि वे संघर्ष में रहे हैं, लेकिन अंत में वे घरेलू परिस्थितियों में बहुत अच्छे थे," एथरटन ने कहा.

इंग्लैंड ने हैदराबाद में 28 रनों की जीत के साथ सीरीज की जोरदार शुरुआत की. बाकी तीन मुकाबलों में, उनके पास शानदार मौके थे लेकिन वे उनका फायदा उठाने में असफल रहे. चौथे टेस्ट में जो रूट (Michael Atherton on Joe Root) के 122* रन ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. हालांकि, दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पांच विकेट लेकर टीम को हिलाकर रख दिया और इंग्लैंड को 145 रन पर रोक दिया.


"मुझे लगा कि टेस्ट जीतने के लिए यह भारत की ओर से विशेष रूप से अच्छा प्रयास था. वे टॉस हार गए, वे पहली पारी में पीछे थे, लेकिन उन्होंने इसे संभाल लिया. यह अनुमानतः भारत के लिए 4-0 हो सकता था. उन्हें लगेगा कि उन्हें ऐसा करना चाहिए था. एथर्टन ने कहा, ''हैदराबाद में पहला गेम जीता और शायद ऐसा करना चाहिए था.'' "आप यह भी कह सकते हैं कि यह 2-2 भी हो सकता था क्योंकि इंग्लैंड ने हैदराबाद में जीत हासिल की थी और यहां अपनी मजबूत स्थिति को खत्म कर दिया था. यहां तक कि राजकोट में भी, मुझे पता है कि वे बड़े अंतर से हार गए थे, लेकिन वह तीसरा दिन भी कुछ ऐसा ही था. एथरटन ने कहा, "मुझे लगा कि मुकाबला रहा है और भारत जानता है कि वो फाइट में हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीरीज के आखिरी मैच में 7 मार्च को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड का सामना भारत से होगा.