विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2022

VIDEO: श्रीलंका पर Marcus Stoinis कहर बनकर बरसे, तोड़ा Warner का रिकॉर्ड, Yuvraj वाली लिस्ट में हुए शामिल

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और स्टीफन मायबर्ग ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में संयुक्त रूप से सबसे तेज (गेंदों के हिसाब से) अर्धशतक लगाए हैं. मायबर्ग और स्टोइनिस ने 17 गेंदों में अपने-अपने अर्धशतक जमाए.

VIDEO: श्रीलंका पर Marcus Stoinis कहर बनकर बरसे, तोड़ा Warner का रिकॉर्ड, Yuvraj वाली लिस्ट में हुए शामिल
Marcus Stoinis Hits Fastest Half-century By An Australian

Australia vs Sri Lanka: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार को श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने रिकॉर्ड तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके दम पर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका पर 7 विकेट से प्रभावशाली जीत दर्ज की. जहां एक ओर कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) संघर्ष कर रहे थे, वहीं स्टोइनिस ने पर्थ स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त आक्रमण किया.

स्टोइनिस ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक वर्ल्ड कप मैच (AUS vs SL) में सबसे तेज अर्धशतक बनाकर डेविड वॉर्नर (David Warner) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम के बल्लेबाज ने सिर्फ 17 गेंदों में अर्धशतक बनाकर अपने साथी वॉर्नर को पछाड़ा.

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने साल 2010 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिडनी में सिर्फ 18 गेंदों में अपना सबसे तेज अर्धशतक लगाया था. स्टोइनिस का विस्फोटक अर्धशतक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के इतिहास में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी है.

स्टोइनिस और स्टीफन मायबर्ग ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में संयुक्त रूप से सबसे तेज (गेंदों के हिसाब से) अर्धशतक लगाए हैं. मायबर्ग और स्टोइनिस ने 17 गेंदों में अपने-अपने अर्धशतक जमाए. महान ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 वर्ल्ड कप में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे तेज अर्धशतक बनाया था. युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में महज 12 गेंदों में ये ऐतिहासिक उपलब्धि (Fastest Fifty in T20 Format) हासिल की थी.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सुपर 12 ग्रुप 1 चरण के 19वें मैच की बात करें तो फिंच एंड कंपनी ने 16.3 ओवर में 158 रन के चुनौतीपूर्ण टोटल का पीछा कर जीत हासिल की. स्टोइनिस 18 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि फिंच ने 42 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर एक धैर्यवान पारी खेली. स्टोइनिस (Marcus Stoinis Fifty) को श्रीलंका के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

स्टोइनिस ने मैच के बाद कहा, "रॉनी (एंड्रयू मैकडोनाल्ड) ने कहा था कि तेज गेंदबाजों पर एक नजर डालें क्योंकि यहां मैं थोड़ा अच्छा कर रहा था और सहज महसूस कर रहा था, फिर स्पिनरों पर जाने के लिए. एक बार जब मैं मैदान में गया, तो योजना बस लय को जारी रखने की थी. ईमानदारी से कहूँ तो मैं आज पर्थ में घर पर, यहां बहुत सारे परिवार और दोस्तों के कारण बहुत घबराया हुआ था.”

* Virat Kohli और Rohit Sharma को पाकिस्तान में जन्में इस अनजान गेंदबाज ने नेट सेशन में किया परेशान

‘ये वो Shaheen नहीं था जिसे हम जानते हैं', पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों ने जूनियर Afridi को लेकर सवाल उठाए

VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत का Shikhar Dhawan ने धांसू अंदाज में मनाया जश्न, सोशल मीडिया पर बिखेरा Swag

Virat Kohli कर रहे थे बैटिंग जब हुई Controversy India-Pakistan के मैच में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बाबर आजम के बाद अब कौन बनेगा पाकिस्तान के वनडे और टी-20 टीम का कप्तान, यूनिस खान ने सुझाए दो नए नाम
VIDEO: श्रीलंका पर Marcus Stoinis कहर बनकर बरसे, तोड़ा Warner का रिकॉर्ड, Yuvraj वाली लिस्ट में हुए शामिल
BGT 2025: 'this time team Rohit will win the series by this margin', Yuvraj makes big prediction about India vs Australia series
Next Article
BGT 2025: "इस बार भारत कंगारुओं को...", युवराज ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com