यह ख़बर 03 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केकेआर के स्वागत समारोह में ममता, शाहरुख समेत कई हस्तियां होंगी शामिल

कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरी बार विजेता बने कोलकाता नाइट राइडर्स के शहर में भव्य स्वागत के लिए जोरदार तैयारी की गई है। मंगलवार को इडेन गार्डन्स में होने वाले विशेष स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान सहित कई जानी-मानी हस्तियां हिस्सा लेंगी।

इस कार्यक्रम में राज्य के मंत्री, क्रिकेट और दूसरे खेलों के पूर्व खिलाड़ियों सहित कई और लोग मौजूद होंगे। इस दौरान आम लोगों का स्टेडियम में जाना नि:शुल्क होगा। कार्यक्रम दिन में एक बजे शुरू होगा।

इससे पहले, नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर जब आईपीएल ट्रॉफी लेकर सोमवार को कोलकाता पहुंचे, तो बड़ी संख्या में प्रशंसक हवाई अड्डे के बाहर मौजूद थे। खेल मंत्री मदन मित्रा और बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी टीम के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्वागत समारोह के लिए अपने कार्यक्रम में फेरबदल किए हैं। ममता ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सातवां संस्करण जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम का मंगलवार को शहर में भव्य स्वागत किया जाएगा।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि ममता बनर्जी को उत्तरी बंगाल में पांच दिन के दौरे पर रहना था। हालांकि अब वह केकेआर टीम के स्वागत समारोह के लिए सोमवार देर रात ही कोलकाता लौट आएंगी। समारोह के खत्म होने के बाद वह दौरे पर लौट जाएंगी।

राज्य सरकार और बंगाल क्रिकेट संघ मिल कर इडेन गार्डन्स में स्वागत समारोह का आयोजन करेंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए गृह सचिव बासुदेब बनर्जी, खेल मंत्री मदन मित्रा और पुलिस आयुक्त सुरोजित कर पुरकायस्थ बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया तथा कोषाध्यक्ष विश्वरूप डे से मिले।

रविवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में नाइट राइडर्स की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तीन विकेट से जीत के कुछ देर बाद ही ममता बनर्जी ने सोशल साइट फेसबुक के जरिये भी टीम को बधाई देते हुए लिखा था, बधाई, केकेआर, शाहरुख आपको भी बधाई।

मुख्यमंत्री ने किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी। साहा बंगाल निवासी और यहां की रणजी टीम के सदस्य हैं। समारोह में रिद्धिमान साहा को भी सम्मानित किया जाएगा। साहा ने 55 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ किसी भी आईपीएल फाइनल में शतक बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। स्वागत समारोह के दौरान केकेआर टीम के मालिक शाहरुख खान और जूही चावला भी मौजूद होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com