Imran Khan: पाकिस्तान के I-Day Tribute Video से इमरान खान गायब, भड़के पूर्व PCB चेयरमैन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameOnPCB

Imran Khan Video Controversy: पाकिस्तान ने 14 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के संस्थापक इमरान पांच अगस्त से पंजाब प्रांत की एटोक जेल में बंद हैं.

Imran Khan: पाकिस्तान के I-Day Tribute Video से इमरान खान गायब, भड़के पूर्व PCB चेयरमैन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameOnPCB

Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को स्वतंत्रता दिवस पर देश के महान क्रिकेटरों और उनकी उपलब्धियों पर बने वीडियो में शामिल नहीं किया है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान की कप्तानी में ही विश्व कप (Pakistan Wins WC in 1992) जीता था. इमरान की अनदेखी पर सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई है. पाकिस्तान ने 14 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के संस्थापक इमरान पांच अगस्त से पंजाब प्रांत की एटोक जेल में बंद हैं. उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में तीन साल की सजा हुई है. पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन्हें अगले पांच साल के लिये राजनीति से अयोग्य करार दिया है.

पीटीआई ने शिकायत की है कि इमरान को जेल में बदतर हालात में रखा गया है. पीसीबी ने 14 अगस्त को दो मिनट 20 सेकंड का वीडियो (PCB Release video Imran Khn Out) जारी किया जिसमें इमरान कहीं नजर नहीं आ रहे. वह 1992 में वनडे विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे. पाकिस्तान में इमरान की इतनी लोकप्रियता है कि पीसीबी के इस कदम पर पाकिस्तान में ‘शेम आन पीसीबी' "Shame on PCB" ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा.

एक प्रशंसक जिबरान ने लिखा ,‘‘ पीसीबी के मौजूदा प्रशासकों का जन्म भी नहीं हुआ था जब इमरान देश का नाम रोशन कर रहे थे. जो पीसीबी ने किया, वह शर्मनाक है. लीजैंड इमरान खान दिलों पर राज करता है और इस हरकत के लिये तुम्हे हमेशा लानत ही मिलेगी.'' एक अन्य प्रशंसक खालिद ने लिखा ,‘‘ उन्हें पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में नहीं दिखाया गया लेकिन जब पाकिस्तान का इतिहास लिखा जायेगा तो उनका नाम सुनहरे अक्षरों में होगा. उन्हें एक नायक की तरह याद किया जायेगा जिसने लाखों को प्रेरित किया.


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष खालिद महमूद (Khalid Mohammad) ने देश में खेल में इमरान खान के योगदान को नजरअंदाज करने के लिए पीसीबी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर जारी किए गए वीडियो को वापस लेने की मांग की है.
पीसीबी ने पाकिस्तान में खेल के इतिहास को आकार देने में भूमिका निभाने वाले पूर्व महान खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए वीडियो जारी किया.

लेकिन बोर्ड को उस वीडियो के लिए कड़ी प्रतिक्रिया और आलोचना का सामना करना पड़ा है जिसमें पूर्व कप्तान इमरान की किसी भी झलक या तस्वीर का जिक्र या फीचर नहीं है, जिन्होंने पाकिस्तान को 1992 विश्व कप जीत दिलाई थी. महमूद ने "आज" चैनल से कहा, "पीसीबी को यह वीडियो तुरंत वापस लेना चाहिए और पाकिस्तान क्रिकेट में इमरान के योगदान के उचित उल्लेख के साथ इसे दोबारा जारी करना चाहिए"

महमूद ने कहा कि यह एक तमाशा था कि जब आईसीसी ने विश्व कप प्रोमो (ICC WC 2023 Prommवीडियो जारी किया और बाबर आजम को ठीक से मान्यता नहीं दी, तो सभी ने इस पर शोर मचाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* पाकिस्तान को मिलेगा 'युवराज सिंह', इंजमाम -उल -हक के बेटे की बल्लेबाजी में दिखी भारतीय पूर्व दिग्गज की झलक
* यह बल्लेबाज बना World Cup में नंबर-4 का सबसे प्रबल दावेदार, "सुपर परफॉरमेंस" ने पैदा किया अंतर