पिछले साल ही हुई है शादी, बांग्‍लादेश के क्रिकेटर लिटन दास की पत्‍नी सिलेंडर विस्‍फोट में घायल

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए देवश्री ने कहा, 'इस हादसे को मैं आसानी से नहीं भूल पाऊंगी. मैं मौत के बेहद करीब पहुंच गई थी.'

पिछले साल ही हुई है शादी, बांग्‍लादेश के क्रिकेटर लिटन दास की पत्‍नी सिलेंडर विस्‍फोट में घायल

लिटन दास और उनकी पत्‍नी देवश्री (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चाय बनाने के दौरान हुआ हादसा
  • देवश्री का दायां हाथ और बाल जले
  • बांग्‍लादेश के बेहतरीन क्रिकेटर हैं लिटन
ढाका:

बांग्‍लादेश के बेहतरीन विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास (Liton Das) की पत्‍नी देवश्री बिस्‍वास संचिता (Devasri Biswas Sanchita) एक हादसे में बुरी तरह से घायल हो गई हैं. 25 वर्षीय लिटन की पत्‍नी देवश्री शुक्रवार को चाय बना रही थीं, इस दौरान रसोई गैस सिलेंडर (Gas Cylinder Explosion)में ब्‍लास्‍ट हो गया. हादसे में वे बुरी तरह घायल हो गई. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, ब्‍लास्‍टर में देवश्री का दायां हाथ और बाल जल गए थे. हादसे के बारे में जानकारी देते हुए देवश्री ने कहा, 'इस हादसे को मैं आसानी से नहीं भूल पाऊंगी. मैं मौत के बेहद करीब पहुंच गई थी. मैं चाय बनाने के लिए किचन में गई थी, मैंने जैसे ही गैस चूल्‍हे को ऑन किया जोरदार धमाका हुआ. मैंने अपने दाएं हाथ का उपयोग करते हुए चेहरेक को जलने से बचाया. चेहरा तो बच गया लेकिन इस कोशिश में हाथ काफी जल गया है. खुशकिस्‍मती से मेरी जान बच गई.

गौरतलब है कि 25 साल के लिटन (Liton Das) की गिनती बांग्‍लादेश टीम के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में की जाती है. उन्‍होंने देश के लिए अब तक 20 टेस्‍ट, 36 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं. वनडे में उन्‍होंने 31 के आसपास के औसत से 1079 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक हैं. टेस्‍ट में उन्‍होंने 25.26 के औसत से 859 और टी20 में 22.71 के औसत से 636 रन बनाए हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल, वर्ल्‍डकप 2019 के बाद ही लिटन दास ने शादी हुई है. ऐसे समय जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चुनौती का सामना कर रही है, लिटन अपने देश में लोगों की मदद के लिए खुलकर सामने आए थे. लिटन उन 26 बांग्‍लादेशी प्‍लेयरों में शामिल हैं, जिन्‍होंने कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए अपनी आधी सेलरी दान की है. यही नहीं, अपने प्रयासों से भी कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए धन जुटा रहे हैं.

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com