यह ख़बर 23 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विराट कोहली को अकेला छोड़ दीजिए, उन्हें टेस्ट की कप्तानी का मजा लेने दें : अजहर

विराट कोहली अभ्यास सत्र के दौरान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने ब्रिस्बेन में होने वाले पहले टेस्ट मैच में कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि इस एक मैच के परिणाम के आधार पर इस युवा खिलाड़ी की नेतृत्व क्षमता का आकलन नहीं किया जाना चाहिए।

अजहर ने कहा, आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए, क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है। इसलिए मुझे लगता है कि हमें एक टेस्ट के आाधार पर उनका आकलन नहीं करना चाहिए। हमें उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए। उन्हें अपने काम का मजा लेने दीजिए और उनके बल्ले को जवाब देने को।

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के मौकों के प्रति आश्वस्त अजहर ने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना में काफी बेहतर दिख रही है और भारत को टेस्ट सीरीज जीतनी चाहिए।

उन्होंने कहा, हमारी टीम बहुत अच्छी है और यदि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं जीत पाते हैं, तो मुझे निराशा होगी। मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलियाई टीम उतनी मजबूत है, जितनी दो-तीन साल पहले हुआ करती थी। वार्नर तथा एक या दो खिलाड़ियों को छोड़कर उसके पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो अंतर पैदा कर सके। दूसरी तरफ भारत के पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1992 में टेस्ट सीरीज और उसके बाद विश्वकप में भारत की अगुवाई करने वाले अजहर का मानना है कि इस क्रिकेट महाकुंभ से पहले शृंखला खेलना सकारात्मक संकेत है।

उन्होंने कहा, इससे आपको ऑस्ट्रेलियाई विकेट और परिस्थितियों का पता चल जाता है, इसलिए मेरा मानना है कि यह अच्छा संकेत है। आपको इसे नकारात्मक नहीं, बल्कि सकारात्मक रूप में लेना चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com