ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की कमान उपुल थरंगा को, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की कमान उपुल थरंगा को, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा लंबे अरसे से श्रीलंका टीम से बाहर चल रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया में श्रीलंका को तीन टी20 की सीरीज खेलनी है
  • 17 फरवरी से प्रारंभ होगा टीम का यह दौरा
  • दिनेश चंडीमल को टीम में नहीं चुना गया
कोलंबो:

ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कमान बाएं हाथ के ओपनर उपुल थरंगा को सौंपी गई है. इसके साथ ही बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हुई है. नियमित कप्तान एंजलो मैथ्यूज के चोटिल होने के चलते थरंगा को कप्तान की बागडोर सौंपी गई है. श्रीलंका तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है, जो 17 फरवरी से शुरू हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीती सीरीज के दौरान मैथ्यूज चोटग्रस्‍त हो गए थे. मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एवं आखिरी मैच में नहीं खेल पाए थे और दिनेश चंडीमल ने टीम की कमान संभाली थी. लेकिन चयनकर्ताओं ने चंडीमल को टीम में नहीं चुना है. मलिंगा के अलावा चमारा कापुगेदरा भी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. मलिंगा ने भारत में खेले गए टी-20 वर्ल्‍डकप से नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद वह टीम ले बाहर चल रहे थे. धनंजय डी सिल्वा, तिकशिला डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल को टीम में जगह नहीं मिली है।

गौरतलब है कि मलिंगा वर्ल्‍डकप के पहले से घुटने की चोट से जूझ रहे थे. इसके ठीक होने के बाद वह डेंगू की चपेट आ गए. उनकी वापसी से निश्चित तौर पर श्रीलंकाई टीम को राहत मिलेगी.

श्रीलंका की टीम  : उपुल थरंगा (कप्तान), निरोशान डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, दिलशान मुनावीरा, कुशल मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्धने, सचिथ पाथिराना, चमारा कापुगेदरा, सीकुगे प्रसन्ना, नुवान कुलासेकरा, इसुरू उदाना, दासुन सनाका, लक्षण संदकन, लसिथ मलिंगा, विक्रम संजय.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com