यह ख़बर 24 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'श्रीनिवासन का दोबारा चयन भारतीय क्रिकेट के लिए कयामत का दिन'

खास बातें

  • ललित मोदी ने कहा, यदि श्रीनिवासन को फिर से चुना जाता है तो दुनियाभर के प्रशंसक, विज्ञापनदाता और प्रशासक निराश होंगे। इससे गलत संदेश जाएगा।
नई दिल्ली:

आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने कहा है कि यदि बीसीसीआई की 29 सितंबर को होने वाली एजीएम में एन श्रीनिवासन दोबारा बोर्ड के अध्यक्ष चुने जाते हैं तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए ‘कयामत का दिन’ होगा।

मोदी ने कहा, यदि श्रीनिवासन को फिर से चुना जाता है तो दुनियाभर के प्रशंसक, विज्ञापनदाता और प्रशासक निराश होंगे। इससे गलत संदेश जाएगा। यह भारतीय क्रिकेट के लिए कयामत का दिन होगा। श्रीनिवासन ने घोषणा की है कि वह चेन्नई में होने वाले बोर्ड के चुनावों में शीर्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। श्रीनिवासन लगातार तीसरे साल बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की दावेदारी कर रहे हैं।

बोर्ड के नियमों के अनुसार, कोई व्यक्ति दो साल और फिर उसके बाद एक साल और पद पर रह सकता है। छठे आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का भंडाफोड़ होने तथा श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम अधिकारी गुरुनाथ मयप्पन का नाम इसमें आने के बाद से ही श्रीनिवासन पर दबाव है। उन्होंने जून में अपने पद से जुड़े कार्यों का निर्वहन करना छोड़ दिया था। उन्होंने हालांकि इस महीने के शुरू में दिल्ली में अनुशासन समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा कि श्रीनिवासन को नैतिकता के आधार पर हट जाना चाहिए। उन्होंने एक चैनल से कहा, यहां नैतिकता का मसला महत्वपूर्ण है। भारत में क्रिकेट का खेल धर्म से बड़ा है। सभी वर्गों के लोग इसके प्रति जुनूनी हैं। जो कुछ हो रहा है उससे मुझे दुख है। क्रिकेट प्रेमी और मीडिया के साथ खड़े होने से इस संकट से बाहर निकला जा सकता है।