यह ख़बर 03 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई की विशेष बैठक में ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध की तैयारी

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का फाइल चित्र

खास बातें

  • एक बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, अनुशासन समिति की रिपोर्ट में ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध का सुझाव दिया गया है... इस पर फैसले के लिए 25 सितंबर को चेन्नई में आम सभा की विशेष बैठक बुलाई गई है।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की 25 सितंबर को चेन्नई में बुलाई गई आम सभा की विशेष बैठक (एसजीएम) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त और बीसीसीआई उपाध्यक्ष ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध लगाए जाने की पूरी संभावना है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और अरुण जेटली की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट की सामग्री पर रविवार को कोलकाता में कार्यसमिति की बैठक के दौरान चर्चा की गई।

अधिकारी ने बताया, ''समिति की रिपोर्ट में ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया गया है... उनके भविष्य पर फैसला करने के लिए 25 सितंबर को चेन्नई में आम सभा की विशेष बैठक बुलाई गई है... फिलहाल तो लग रहा है कि आजीवन प्रतिबंध लगना तय है...''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के लिए एसजीएम में बीसीसीआई को दो-तिहाई बहुमत की जरूरत पड़ेगी, जिसका अर्थ यह हुआ कि कम से कम 21 सदस्यों को प्रतिबंध के पक्ष में मतदान करना होगा। वैसे, एक ख़बर यह भी है कि अगर 11 सितंबर को हाईकोर्ट की सुनवाई एन श्रीनिवासन के पक्ष में रहती है तो वह एसजीएम की अध्यक्षता करेंगे।