BAN vs WI: काइल मेयर्स ने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक बनाकर रच दिया इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

BAN vs WI 1st Test: चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच वेस्टइंडीज (West Indies Cricket) ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया है. वेस्टइंडीज की जीत में काइल मेयर्स ने कमाल कर दिया.

BAN vs WI: काइल मेयर्स ने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक बनाकर रच दिया इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

BAN vs WI: काइल मेयर्स ने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक बनाकर रच दिया इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

BAN vs WI 1st Test: चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच वेस्टइंडीज (West Indies Cricket) ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया है. वेस्टइंडीज की जीत में काइल मेयर्स ने कमाल कर दिया. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने दोहरा शतक जमाने में सफल रहे. मेयर ने नाबाद 210 रनों की पारी खेली. बता दें कि मेयर्स का यह पहला टेस्ट मैच है. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मेयर डेब्यू टेस्ट मैच में चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह कारनामा कर इतिहास रच दिया है. बता दें कि बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 395 रनों का टारगेट दिया था. टेस्ट मैच के पांचवें दिन वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के द्वारा हासिल किया गया यह 5वां सबसे बड़ा रन चेस है. 

IND vs ENG: जो रूट ने लिया एक हाथ से असाधारण कैच, देखते रह गए रहाणे..देखें Video

इसके अलावा काइल मेयर्स टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे केवल छठे बल्लेबाज हैं जिन्होंने चौथी पारी में दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. जॉर्ज हेडली, नाथन एस्टल, सुनील गावस्कर, बिल एडरिच और गॉर्डन ग्रीनिज ऐसे बल्लेबाज रहें हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाने का कमाल किया है.

टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 430 रन बनाए थे जिसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 259 रन बनाए, इसके बाद बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 223 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी.

PAK vs SA 2nd Test: हसन अली ने फेंकी गजब की गेंद, बोल्ड होने के बाद गेंदबाज को देखने लगा बल्लेबाज..देखें Video


वेस्टइंडीज को जीत के लिए 395 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे वेस्टइंडीज टीम ने हासिल कर टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा इतिहास रच दिया. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में एशिया में किसी टीम के द्वारा हासिल किया गया यह सबसे बड़ा लक्ष्य है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.