विज्ञापन
This Article is From Jan 29, 2019

विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जमकर तारीफ की है. 20 साल के शुभमन न्‍यूजीलैंड का दौरा कर रही भारतीय वनडे टीम में शामिल हैं.

विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....
विराट ने कहा कि 19 वर्ष की उम्र में मुझमें शुभमन के मुकाबले 10 फीसदी प्रतिभा भी नहीं थी
माउंट माउंगानुइ (न्यूजीलैंड):

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubhman Gill)की जमकर तारीफ की है. 20 साल के शुभमन न्‍यूजीलैंड का दौरा कर रही भारतीय वनडे टीम में शामिल हैं हालांकि उन्‍हें अभी तक सीनियर स्‍तर पर अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत का मौका नहीं मिला है. विराट ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) तीसरे वनडे मैच (3rd ODI) में भारतीय टीम की जीत के बाद कहा, 'युवा शुभमन  (Shubhman Gill) को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देख मैंने महसूस किया कि जब मैं 19 बरस का था तो इस बल्लेबाज के मुकाबले 10 प्रतिशत प्रतिभा भी मुझमें नहीं थी.' कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘कुछ असाधारण प्रतिभा सामने आ रही हैं. आपने देखा कि पृथ्वी शॉ ने मौकों का पूरा फायदा उठाया (वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में). शुभमन भी काफी रोमांचक प्रतिभा है.'

IND vs NZ 3rd ODI: 'लड्डू' कैच छोड़ने के बाद Virat Kohli ने किया ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, ‘मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था, जब मैं 19 बरस का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था.'कोहली ने कहा, ‘उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है. टीम में आने वाले खिलाड़ी आते ही प्रभाव छोड़ते हैं और उन्हें मौका देने और विकसित होने में मदद करने में हमें खुशी होती है.'गौरतलब है कि शुभमन अंडर 19 वर्ल्‍डकप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा था. उन्होंने पिछले साल आईसीसी की इस प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 418 रन बनाए और टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए.

क्रिकेट खेलना ही नहीं, अनुष्‍का के साथ यूं वक्‍त बिताना भी पसंद है विराट कोहली को

दूसरी ओर, भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शिकस्त के साथ सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) निराश दिखे और उन्होंने कहा कि भारत की मजबूत टीम पांच मैचों की सीरीज में उन्हें कड़ा सबक सिखा रही है. विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा, ‘उनकी टीम काफी अच्छी है और वे हमें सबक सिखा रहे हैं. प्रदर्शन में इस मैच में सुधार था और उनकी टीम ने हमें जो सिखाया हम उसकी सराहना करना चाहते हैं.'उन्होंने कहा, ‘उनकी योजनाओं में निरंतरता है और उन्होंने हमें गलती करने के लिए बाध्य किया. मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर हैं.'विलियमसन की रॉस टेलर और टॉम लैथम की तारीफ की जिनकी पारियों की बदौलत टीम 243 रन तक पहुंचने में सफल रही.

पीटरसन ने पहले की कोहली की खिंचाई, फिर बोले, 'चलिए आपको छोड़ता हूं क्‍योंकि...'

उन्होंने कहा, ‘विकेट बल्लेबाजी के लिए मुश्किल था और लैथम तथा टेलर के बीच साझेदारी बेहतरीन थी.' न्यूजीलैंड के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट हासिल करने में नाकाम रहे और विलियमसन ने कहा कि भारत पर दबाव डालने के लिए उन्हें विकेटों की जरूरत थी. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम गेंद से ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोधी टीम को दबाव में डालने के लिए हमें जल्दी विकेटों की जरूरत है.'तीन विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच बने मोहम्मद शमी ने कहा, ‘हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है. यह मुश्किल है लेकिन काफी कड़ा नहीं. दूसरे छोर पर भुवी (भुवनेश्वर) के होने से काफी मदद मिलती है. सही लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करना अहम है.' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: पुजारा ने बताया, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com