KL Rahul ने एलिमिनेटर में हार के बताए कई कारण, कहा- लेकिन इसके बावजूद हम..

इस सीजन केएल राहुल ने दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी टीम सात में से पांच मैच हारी है. इन 15 मैचों में राहुल ने 616 रन बनाए.

KL Rahul ने एलिमिनेटर में हार के बताए कई कारण, कहा- लेकिन इसके बावजूद हम..

कप्तान केएल राहुल ने हार के कारण बताए

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल (IPL 2022) एलिमिनेटर में मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को बीच के ओवरों में दो बड़े शॉट्स की जरूरत थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बुधवार को कोलकाता में लखनऊ सुपर जाइंट्स (RCB vs LSG) को 14 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें:  Video: विराट कोहली के इस क्लासिक शॉट पर 'दादा' भी हुए इम्प्रेस, सौरव गांगुली का ये रिएक्शन हुआ वायरल

राहुल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "बीच के ओवरों में दो बड़े शॉट खेलने से मैच की तस्वीर बदल सकती थी. अब देखने पर ऐसा ही लगता है."

पावरप्ले के बाद सात ओवरों के दौरान राहुल एक ही चौका लगा सके जबकि वह इतने काबिल बल्लेबाज हैं कि दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. इस सीजन में उन्होंने दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी पर उन्हें मेहनत करनी होगी. लखनऊ की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए सात में से पांच मैच हारी है.

राहुल ने कहा, "हमने कुछ मैच जीते लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उतने कामयाब नहीं रहे. हमें यह सीखना होगा. मेरे लिए बाकी सीजन की तरह यह सीजन भी अच्छा सबक रहा. एक टीम के रूप में यह काफी चुनौतीपूर्ण था और हमने बहुत कुछ सीखा."

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालने जा रहे राहुल ने 15 मैचों में 616 रन बनाए. उन्होंने कहा, "यह बड़ा मैच था और बड़े मैच में आप अपना फॉर्म और पिछले 14 मैचों के रन भूल जाते हैं .इसे नये मैच की तरह ही खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं. मैने भी एलिमिनेटर में वही किया लेकिन मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला." 


यह भी पढ़ें: RCB vs LSG: इस बात पर अंपायर से जा उलझे केएल राहुल और कुणाल पांड्या, कर दिया मैच का माहौल गरम- Video

उन्होंने आगे कहा, "ऐसा नहीं है कि हमने चौके छक्के लगाने की कोशिश नहीं की लेकिन बीच के ओवरों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. हर्षल के दो ओवरों ने हम पर दबाव बना दिया. उसने दो ओवर में आठ ही रन दिए."

उन्होंने यह भी कहा कि लचर क्षेत्ररक्षण ने टीम की राह और मुश्किल कर दी. उन्होंने कहा, "हमने कई आसान कैच टपकाए. मैने दिनेश कार्तिक का कैच छोड़ा जब वह दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा था. रजत पाटीदार को जीवनदान मिले. इसके बावजूद हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की और 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो बड़े शॉट से चूक गए." 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com