यह ख़बर 11 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्व कप खेलना चाहते हैं पीटरसन

खास बातें

  • सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बावजूद केविन पीटरसन ने कहा कि वह सितंबर में श्रीलंका में होने वाला विश्व टी-20 टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं।
बर्मिंघम:

सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बावजूद केविन पीटरसन ने कहा कि वह सितंबर में श्रीलंका में होने वाला विश्व टी-20 टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं। दो साल पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज में जब टी-20 विश्व कप जीता था तब पीटरसन मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे।

उन्होंने पिछले सप्ताह सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें बताया था कि इंग्लैंड के केंद्रीय अनुबंध की शर्तों के तहत वह 50 ओवरों के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टी-20 क्रिकेट भी नहीं खेल सकते।

पीटरसन ने कहा, ‘‘मैंने कहा कि मैं टी-20 विश्व कप खेलना चाहता हूं। यदि इंग्लैंड चाहता है कि मैं टी-20 विश्व कप खेलूं तो मैं खेलूंगा लेकिन अनुबंध तो अनुबंध है। उन्हें इसके लिए नियम बदलने होंगे।’’ आईपीएल में खेलने वाले पीटरसन ने कहा कि उनके लिए तीनों अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाना मुश्किल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम इतना व्यस्त है कि मैं तीनों प्रारूप नहीं खेल सकता। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा मैंने पिछले सात साल में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे में किसी एक प्रारूप से संन्यास लेना जरूरी है। मैंने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा।’’