यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केविन पीटरसन ने आत्मकथा में 'असली गुरु' राहुल द्रविड़ को किया सलाम

केविन पीटरसन की फाइल तस्वीर

लंदन:

इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन का अपने करियर के दौरान अपने टीम के कोचों के साथ कभी बहुत अच्छे संबंध नहीं रहे और ऐसे में उनकी 'असली गुरु' पाने की कवायद भारत में जाकर खत्म हुई, जहां उनके शब्दों में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनकी तकनीक पर गहरा प्रभाव छोड़ा।

इस सप्ताह जारी की गई अपनी आत्मकथा 'केपी' में पीटरसन ने भारत के इस बल्लेबाज के साथ ई-मेल का लगातार जिक्र किया है, जिनमें द्रविड़ ने स्पिनरों को खेलने के बारे में बात की और इससे उनके खेल में काफी अंतर पैदा हुआ।

पीटरसन ने अपनी किताब में लिखा है, राहुल अपने दिनों में महान और बेजोड़ भारतीय बल्लेबाज थे। वह स्पिन गेंदबाजों को खेलने के मामले में जीनियस थे। हमारी बातचीत और ई-मेल एक असली गुरु से निजी मास्टरक्लास थी।

उन्होंने कहा, राहुल ने मेरी क्रिकेट में सुधार किया और मेरी अपने खेल के बारे में सोच को विकसित करने में मदद की। उनकी उदारता हमेशा मेरे साथ बनी रहेगी। पीटरसन ने एक ई-मेल का जिक्र किया है, जिसमें द्रविड़ ने उन्हें 'चैंपियन' करार दिया है और उन्हें गुर सिखाए हैं।

द्रविड़ ने इसमें लिखा है, केपी आप वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ी हो। आपको गेंद को अच्छी तरह से देखने और खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। किसी को भी यह कहने का मौका नहीं दो कि आप स्पिन नहीं खेल सकते। मैंने आपको देखा है और आप स्पिन खेल सकते हो।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com